Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Success Tips: ऑफिस में हर दिन खा रहे डांट या नहीं मिल रहा प्रमोशन तो समझ लें ये ग्रह अड़ा रहा टांग, जान लें उपाय

एस्ट्रो टिप्स अगर ऑफिस में आपकी अपने बॉस से नहीं बनती तो समझ लें कि आपकी कुंडली में मौजूद ये ग्रह आपसे नाराज है. इन कमजोर ग्रहों के कारण ही आपका प्रमोशन नहीं होता और न ही आप सक्सेस हो पाते हैं.

Latest News
Success Tips: ऑफिस में हर दिन खा रहे डांट य��ा नहीं मिल रहा प्रमोशन तो समझ लें ये ग्रह अड़ा रहा टांग, जान लें उपाय

किन ग्रहों के कारण ऑफिस में बॉस की पड़ती हैं डॉट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रह का संबंध आपके करियर से होता है. इसके शुभ होने पर तरक्की मिलती है और बॉस से सहयोग मिलता है. अशुभ होने पर रोजगार में बाधाएं आती हैं. अत: सूर्य को शुभ रखें. नौकरी में सफलता या असफलता में सूर्य की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जाती है. ज्योतिष ग्रंथों में सूर्य ग्रह की महिमा का विस्तार से वर्णन किया गया है. यद्यपि सूर्य को पदोन्नति और स्थानांतरण के लिए जिम्मेदार माना जाता है, वह पिता और मालिकों से जुड़ा हुआ है.

सूर्य के कमजोर होने पर इसका असर नौकरी पर पड़ता है, बॉस की वजह से ऑफिस में आए दिन कोई न कोई रुकावट आती रहती है. यदि कुंडली में सूर्य कमजोर है और खराब परिणाम दे रहा है तो इसे आसानी से पहचाना जा सकता है, अगर आप इस पर ध्यान दें और समय रहते उपाय करने में सफल हो जाएं तो आप नौकरी में आने वाली कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं.

आपकी कुंडली का 'बॉस' सूर्य है

अगर आपको ऑफिस में अपने बॉस का साथ नहीं मिल रहा है तो समझ लीजिए कि आपकी कुंडली में ग्रहों का स्वामी सूर्य आपसे नाराज है. जन्म कुंडली में सूर्य के कमजोर होने पर बॉस से रिश्ते खराब होने लगते हैं और नतीजा यह होता है कि कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी बॉस की बात सुननी पड़ती है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को एक प्रभावशाली ग्रह माना जाता है. सूर्य को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. घर में पिता, ऑफिस में बॉस, सूर्य के अशुभ होने पर पिता और बॉस के रिश्ते भी कमजोर होने लगते हैं.

सिंह राशि का स्वामी सूर्य है 

12 राशियों में सिंह राशि का स्वामी सूर्य है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक भी कहा जाता है. सूर्य शुभ होने पर ऐसे लोग लोकप्रिय होते हैं. ऐसे लोग जहां भी रहते हैं या काम करते हैं उनकी पहचान उनके काम से होती है. ऐसे लोगों की बातों को हर कोई गंभीरता से सुनता है और उन पर अमल भी करता है.

कैसे जानें सूर्य अशुभ है या नहीं?

कैसे जानें कि कुंडली में सूर्य अशुभ फल दे रहा है? अगर समय रहते सूर्य की अशुभ स्थिति को समझ लिया जाए तो नुकसान से बचा जा सकता है. सूर्य के अशुभ होने पर महसूस होती हैं ये परेशानियां-

  1. पिता से संबंध खराब होते हैं.
  2. ऑफिस में बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा.
  3. व्यक्ति को आत्मविश्वास की कमी महसूस होने लगती है.
  4. आंखों से जुड़ी परेशानियां सामने आने लगती हैं.
  5. भोजन में नमक की कमी महसूस होने लगती है.
  6. थूक मुंह में ही रह जाता है.
  7. शरीर में भारीपन महसूस होता है.
  8. घर में बिजली के उपकरण खराब होने लगते हैं, खासकर बल्ब आदि.
  9. तांबे से बनी वस्तुएं नष्ट होने लगती हैं.
  10. धूप में चलना या रहना पड़ता है.

कुंडली में सूर्य की स्थिति

कुंडली में सूर्य का कमजोर होना अच्छा नहीं माना जाता है. क्योंकि इसका संबंध आत्मा और हृदय से भी माना जाता है. यह तो सभी जानते हैं कि किसी भी काम को करने के लिए आत्मविश्वास का होना जरूरी है. आत्मविश्वास की कमी होने पर कार्य में सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है.

इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को राजा माना गया है. सूर्य सभी ग्रहों का राजा है. इसके साथ ही सूर्य को परिवर्तन और शासन का कारक माना गया है. कुछ ज्योतिषी पिता और बॉस को सूर्य का कारक मानते हैं.

अगर प्रमोशन या ट्रांसफर में दिक्कत आ रही है और ऑफिस में भी बॉस से सपोर्ट नहीं मिल रहा है तो कुंडली में सूर्य की स्थिति कहीं न कहीं कमजोर मानी जाती है.

इसलिए समय रहते इसका समाधान किया जाना चाहिए. अगर आपको ऑफिस में बार-बार अपने बॉस से डांट पड़ती है तो भी आपको सूर्या उपाय जरूर आजमाना चाहिए.

सूर्य को शुभ बनाने के लिए ये उपाय करने चाहिए

  • रविवार के दिन सूर्य को जल अर्पित करें.
  • गायत्री मंत्र का जाप करें.
  • पिता की सेवा करें.
  • बॉस की आलोचना न करें.
  • नियमों का पालन.
  • लाल वस्त्र दान करें.
  • जल में लाल चंदन मिलाकर सूर्य देव को अर्पित करें.

ये बातें भी याद रखें

रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन सुबह के समय सूर्य की पूजा करनी चाहिए. साथ ही पिता की आज्ञा का पालन करें. सूर्य एक अनुशासनप्रिय ग्रह है. इसलिए ऑफिस के नियमों का पालन करें और बॉस की आलोचना न करें. गुड़ और घी का दान कर सकते हैं. हर माह की संक्रांति के दिन दान करना चाहिए. क्रोध करने और दूसरों की बुराई करने से बचना चाहिए. इस उपाय को करने से सूर्य की अशुभता काफी हद तक कम हो जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement