Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shri Krishna Mantra: कृष्ण जन्माष्टमी पर इन मंत्रों का करेंगे जाप तो दूर हो जाएंगे सभी कष्ट, मनोकामना पूर्ण करेंगे भगवान

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार आने में अब सिर्फ कुछ ही समय रह गया है. इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है. इस दिन विधि विधान से श्रीकृष्ण और लड्डू गोपाल जी की पूजा अर्चना की जाती है. साथ ही आप व्रत मंत्र जाप कर सकते हैं. इससे भगवान सभी इच्छाओं की पूर्ति करते हैं.

Latest News
Shri Krishna Mantra: कृष्ण जन्माष्टमी पर इन मंत्रों का करेंगे जाप तो दूर हो जाएंगे सभी कष्ट, मनोकामना पूर्ण करेंगे भगवान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shri Krishna Mantra Jaap:  रक्षाबंधन के बाद जन्माष्टमी का त्योहार आता है. इसका हिंदू धर्म में बड़ा महत्व है. जन्माष्टमी की तैयारियां हफ्तों पहले शुरू हो जाती है. हर साल की तरह इस साल भी जन्माष्टमी भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाएगी. इस बार कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त 2024 को मनाई जाएगी. इस दिन भगवान की विधि विधान से पूजा अर्चना की जाती है. साथ ही व्रत रखा जाता है. इससे भगवान श्रीकृष्ण प्रसन्न होते हैं. अगर आप भी श्रीकृष्ण का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो इन मंत्रों का जाप शुरू कर दें. व्रत और पूजा के साथ इन मंत्रों के जाप करने से भगवान प्रसन्न होंगे. सभी मनोकामनाओं को पूर्ण कर देंगे. 

प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, सनातन धर्म में जन्माष्टमी का त्योहार बहुत ही विधि-विधान के साथ मनाया जाता है. इस दिन लोग जन्माष्टमी का व्रत भी रखते हैं और भगवान श्री कृष्ण की आराधना करते हैं. इस दिन भगवान के मंत्रों का जाप करें. कृष्ण जन्माष्टमी के दिन भगवान के कुछ अमोघ मंत्र का जाप करने से श्रीकृष्ण जल्द प्रसन्न होते हैं. साथ ही मनोवांछित फल प्राप्त होते हैं. 

कृष्ण जन्माष्टमी पर करें इन मंत्रों का जाप

ये हैं श्रीकृष्ण का मूल मंत्र

अगर आप आर्थिंक तंगी और कष्टों से परेशान हैं तो धन की प्राप्ति होती है. ऐसे में जन्माष्टमी के विशेष अवसर पर कृं कृष्णाय नम: का जाप करें. इससे भगवान आपकी समस्याओं को दूर कर धन की आवक बढ़ाएंगे. 

भगवान की होगी कृपा

भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद और कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो जन्माष्टमी के​ दि श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी के नाथ नारायण वासुदेवा मंत्र का जाप करें. साथ ही राधा रानी का नाम लें.  

श्रीकृष्ण गायत्री मंत्र 

जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के गायत्री मंत्र ॐ देविकानन्दनाय विधमहे वासुदेवाय धीमहि तन्नो कृष्ण:प्रचोदयात” का ज्यादा से ज्यादा जप करें. इससे भगवान प्रसन्न होते हैं. आपकी सभी इच्छाओं को पूर्ण करेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement