Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 मूलांक वालों के लिए Special होती है जुलाई, Numerology से जानिए इनकी खास बातें

Numerology Number 7: जुलाई का महीना अंग्रेजी कलेंडर के अनुसार 7वां होता है और इस लिहाज से जिन लोगों के जन्‍म का मूलांक7 है उनके लिए ये महीना खास होता है. इस महीने में 7 मूलांक वाले कोई भी शुभ काम करें तो उसके फलित होने की संभावना बढ़ जाती है.

Latest News
 7 मूलांक वालों के लिए Special होती है जुलाई, Numerology से ज��ानिए इनकी खास बातें

7 मूलांक वालों में क्‍या होता है खास

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जिन लोगों के जन्‍मदिन की तारीख का मूलांक 7 होता है उनकी कल्पनाशक्ति बहुत तेज होती है और कला प्रेमी होते हैं. वह बुद्धिमान, निडर और आत्मविश्वास से भरपूर माने जाते हैं. तो चलिए आज जाने कि मूलांक सात वालों में क्‍या कुछ खास होता है.

यदि किसी भी महीने में आपका जन्‍म 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो इसका जोड़ 7 होगा. अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 7 वालों के स्वभाव, उनकी पंसद या नापसंद के खासियत क्‍या होती है, चलिए जानें.

यह भी पढ़ें: Sawan Somwar Vrat Rule: सावन में इन लोगों को नहींं रखना चाहिए सोमवार का व्रत

वरुण और चंद्रमा का होता है प्रभाव

मूलांक 7 वालों स्वामी ग्रह 7 है. हालांकि इस मूलांक पर नेपच्यून (वरुण) ग्रह और चंद्रमा भी प्रभाव होता है.

अच्छे वक्ता होते हैं 
मूलांक 7 वाले दिल के साफ होते हैं और यही कारण है कि उन्‍हें छोटी सी बात भी दिल को छू जाती है. दिल ये लगा तो लेते हैं लेकिन उनका भाग्‍य कई बार साथ नहीं देता. यही कारण है कि प्‍यार हो वैवाहिक जीवन, दोनों में ही उतार-चढ़ाव बना रहता है. ये अच्‍छा वक्‍ता होते हैं, इसलिए लोगों को ये प्रिय भी होते हैं. बुद्धिमान, निडर और आत्मविश्वास के साथ इनकी कल्‍पना शक्ति भी खूब तेज होती है.

रहस्यमयी होतें हैं ये लोग

इन्‍हें समाज में मान- प्रतिष्ठित इन्‍हें खूब मिलती है लेकिन ये तनाव भी खूब लेते हैं. दूसरे के काम करने में आगे होते हैं. जरूरत से ज्यादा टेंशन इनके चिड़चिडे़पन का कारण बनती है. इनके अंदर का थाह नहीं ले सकता कोई. 

यह भी पढ़ें:Qualities of July Born Babies:जुलाई में जन्‍मे बच्‍चे होते है इन 5 गुणोंं में महारथी, क्‍या आपमें है ये खासयित


इन क्षेत्रों में होते हैं विशेष सफल

मूलांक 7 वाले कवि, लेखक व दार्शनिक होते हैं. ये  डॉक्टर, अध्यापक, सरकारी अधिकारी, ज्योतिषी  में विशेष रुचि लेते हैं. दूसरों के मन ही बात जल्दी भांप लेते हैं. इन लोगों को गूढ़ विषयों को पढ़ने का शौक होता है. हर विषय पर इनकी जानकारी बेहतर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement