Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nag Panchami 2024: कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए नाग पंचमी पर करें खास उपाय, दूर होंगी हर बाधाएं

Nag Panchami Upay: नाग पंचमी के दिन कालसर्प दोष से परेशान लोग खास उपाय कर सकते हैं. ऐसा करने से कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है. चलिए इन उपायों के बारे में आपको बताते हैं.

Latest News
Nag Panchami 2024: कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए नाग पंचमी पर करें खास उपाय, दूर होंगी हर बाधाएं

Nag Panchami 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Nag Panchami 2024: सावन महीने में शुक्ल पक्ष की पंचम तिथि को नाग पंचमी मनाई जाती है. इस बार नाग पंचमी 9 अगस्त 2024 को मनाई जा रही है. नाग पंचमी (Nag Panchami) का पर्व हिंदू धर्म के लोगों के प्रमुख त्योहारों में से एक है. इस दिन नाग देवता की पूजा करने का विधान है. आप नाग पंचमी पर कुंडली से कालसर्प दोष (Kaal Sarp Dosh) को दूर करने के उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने से राहु-केतु का बुरा प्रभाव से मुक्ति मिलेगी. चलिए इन उपायों के बारे में जानते हैं.

कालसर्प दोष के लक्षण

अगर व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष होता है तो कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है. व्यक्ति को सपने में सांप नजर आते हैं. इंसान अक्सर मानसिक तनाव से परेशान रहता है. इसके कारण नौकरी में परेशानी, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, विवाह में अड़चन आदि दिक्कत होती हैं.


प्रेमानंद महाराज ने बता दिया है जीवन की हर समस्या को दूर करने वाला ये एक मंत्र 


कालसर्प दोष से मुक्ति के उपाय

- कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए नागपंचमी पर चांदी के नाग-नागिन का जोड़ा घर लाएं. इस जोड़े का पूजन करें और कच्चा दूध, बताशा और फूल आदि अर्पित करें. ऐसा करने से कालसर्प दोष दूर होता है.

- नागपंचमी पर भगवान शिव और नाग देवता की पूजा करें और गायत्री मंत्र का जाप करें. गायत्री मंत्र को महामंत्र माना जाता है. ऐसा करने से सभी कष्ट दूर होंगे.

- गाय के गोबर से घर के मुख्य द्वार पर नाग की आकृति बनाएं. गोबर से बने इस नाग की पूजा करें ऐसा करने से कुंडली में कालसर्प दोष से मुक्ति मिलेगी.

- नाग देवता की पूजा करें और नागराज के 12 नामों 'अनंत, वासुकी, शेष, पद्म, कम्बल, कर्कोटक, अश्वतर, धृतराष्ट्र, शङ्खपाल, कालिया, तक्षक और पिङ्गल' का जाप करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement