Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neem Karoli Baba से जानें किन चार बातों को किसी के सामने कहने भर से आ सकती है बर्बादी

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा ने लोगों को सुखमय जीवन व्यतीत करने के लिए चार ऐसी बातें बताई थी जिनका जिक्र किसी के भी सामने नहीं करना चाहिए.

Neem Karoli Baba से जानें किन चार बातों को किसी के सामने कहने भर से आ सकती है बर्बादी

नीम करोली बाबा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) के अद्भुत चमत्कारों की वजह से उनके भक्त सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. लोग दूर दूर से बाबा के दर्शन के लिए कैंची धाम (Kainchi Dham) पहुंचते हैं. नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) के कई ऐसे दिव्य चमत्कार हैं कि लोग उनकी शक्तियों के बारे में जानकर हैरान हो जाते है. बाबा नीम करोली का जन्म (Neem Karoli Baba Birth) उत्तर प्रदेश के अकबरपुर गांव में साल 1900 में हुआ था. बाबा को हनुमान जी का अवतार माना जाता हैं. बाबा (Neem Karoli Baba) के दिव्य चमत्कारों और विचारों के बारे में तो सभी जानते हैं. बाबा ने पानी से घी बना दिया था और मंदिर निर्माण के समय पर बारिश तक रोक दी थी. बाबा (Neem Karoli Baba) ने लोगों को सुखमय जीवन व्यतीत करने के लिए चार ऐसी बातें बताई थी जिनका जिक्र किसी के भी सामने नहीं करना चाहिए. इन चार बातों को साझा करने से आपको नुकसान हो सकता है. तो चलिए जानते हैं कि नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) ने किन बातों को किसी से भी बताने के लिए मना किया था.

हमेशा गुप्त रखें अपनी आय
लोगों को सैलरी बताने से वह आपको पैसे के अनुसार आंकने लगते हैं. कई बार लोभी और लालची लोगों की नजर भी आपकी आय पर नजर लग सकती है. लोगों के साथ अपनी आमदनी और सैलरी का जिक्र करना आपके व्यवसाय और नौकरी के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - Neem Karoli Baba: दर्शन के लिए 'कैंची धाम' पहुंची फेमस साउथ एक्ट्रेस समांथा रुथ, जानें नीम करोली बाबा से जुडे़ चमत्कार

कभी न करें दान पुण्य का बखान
धार्मिक और आध्यात्मिक लोग अक्सर दान पुण्य करते रहते हैं. दान पुण्य करना बहुत ही शुभ माना जाता है लेकिन इसका बखान करना उतना ही गलत होता है. नीम करोली बाबा के अनुसार, दान करने के बाद किसी को भी इसके बारे में नहीं बताना चाहिए. गुप्त रूप से दान करने से ही पुण्य फलों की प्राप्ति होती है. दान करने के बाद समाज में उसका बखान करने से आपके जीवन में नकारात्मकता आ सकती है. 

भूलकर भी न करें कमजोरी और ताकत जिक्र
लोगों को कभी भी अपनी कमजोरी और ताकत का बखान नहीं करना चाहिए. कमजोरी जानकर आपके दुश्मन आपके ऊपर हमला कर सकते हैं. वहीं यदि आप अपनी ताकत बताते हैं तो लोग योजना बना कर आपके ऊपर हमला कर सकते हैं. आपको अपनी सभी कमजोरी और ताकत को हमेशा गुप्त रखना चाहिए.

पुरानी घटनाओं का न करें साझा
नीम कोरली बाबा के अनुसार, व्यक्ति को कभी भी अपनी पुरानी घटनाओं को किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आपको भविष्य में दिक्कत हो सकती है. यदि आप किसी के साथ अपनी अतीत की बुरी घटनाओं के बारे में जिक्र करते हैं तो यह आपके लिए भारी पड़ सकता है. लोग आपकी इन जानकारी से आपका वर्तमान बिगाड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें - Neem Karoli Baba: झेल रहे हैं पैसे की तंगी तो तुरंत अपनाएं नीम करोली बाबा का ज्ञान, इन नियमों से भर जाएगी जेब

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement