Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Khatu-Shyam Statue: यूपी के संभल में खुदाई में मिली खाटू-श्याम जी की मूर्ति, भक्तों ने चढ़ा दिया घंटे भर में डेढ़ लाख का चढ़ावा 

यूपी के संभल में खाटू-श्याम जी मूर्ति खुदाई में मिली और घंटे भर में डेढ़ करोड़ का चढ़ावा चढ़ गया. इस प्रतिमा के पीछे स्वप्न से जुड़ा खास कनेक्शन हैं.

Khatu-Shyam Statue: यूपी के संभल में खुदाई में मिली खाटू-श्याम जी की मूर्ति, भक्तों ने चढ़ा दिया घंट�े भर में डेढ़ लाख का चढ़ावा 

Khatu-Shyam Statue:यूपी के संभल में खुदाई में मिली खाटू-श्याम जी की मूर्ति

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के संभल जिले में खाटू-श्याम जी की प्रतिमा खुदाई में मिलने के बाद एक अलग ही उल्लास का माहौल नजर आ रहा है. खास बात ये है कि खाटू-श्याम जी की ये प्रतिमा पुरात्तव विभाग की खुदाई में नहीं, बल्कि संभल के एक पुजारी के कहने पर हुई खुदाई में मिली है. पुजारी को खाटू-श्याम जी की प्रतिमा मंदिर के पास दबे होने का स्वप्न आया था.

जब मंदिर के पास जब खुदाई हुई और प्रतिमा मिली तो लोग खुशी से झूम उठे और देखते ही देखते खाटू-श्याम जी की प्रतिमा पर डेढ़ लाख का चढ़वा चढ़ गया. मंदिर के पुजारी प्रदीप मिश्रा का कहना था कि करीब तीन महीने से उनको खाटू-श्याम जी की प्रतिमा दबे होने का  सपना लगतार आ रहा था.

खुलने वाला है खाटू श्याम मंदिर का कपाट? दर्शन के नए नियम भी जान लें

इस सपने से परेशान होकर प्रदीप मिश्रा जादू-टोना और झाड़-फूक कराने लगे थे तभी एक दिन उन्हें किसी पूर्णा गिरी बाबा ने बताया कि उनका सपना सही है और वह मंदिर परिसर में खुदाई कराएं. इसके बाद उन्होंने खुदाई करवाई तो ये खाटू-श्याम जी की मूर्ति निकली.

इसके बाद इलाके के लोगों की भीड़ मंदिर में उमड़ रही है. बताया जा रहा है कि पाषाण पर बाबा खाटू श्याम का शीष और तीन बाण बने हैं. लोगों ने कहा कि मंदिर बनवाने के लिए अभी तक लोगों ने डेढ़ लाख रुपए का दान दे दिया है. 

खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग है जरूरी, जान लें बुकिंग का समय और तरीका

दूर-दूर से खाटू-श्याम जी के भक्त दर्शन को आने लगे हैं औरनोटों का चढ़ावा चढ़ाया जा रहा है. मंदिर के पुजारी को सपने में खाटूश्याम बाबा का शीष दिखाई दिया था. इसके बाद उन्होंने सपने में दिखाई दी जगह पर खुदाई करवाई. अब लग रहे हैं खाटू शाम के जयकारे. लोगों का कहना अब यहां खाटू शाम का विशाल मंदिर बनेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement