Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kitchen Vastu Tips: किचन के इस बर्तन को कभी न रखें खाली, दुर्भाग्य पड़ जाएगा पीछे

Kitchen Tips For Good Luck: किचन में सही वास्तु टिप्स का पालन करना आपके लिए शुभ होगा और इससे आपको लाभ भी होगा.

Kitchen Vastu Tips: किचन के इस बर्तन को कभी न रखें खाली, दुर्भाग्य पड़ जाएगा पीछे

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का विशेष महत्व होता है. वास्तु (Vastu) का संबंध दिशा से होता है यानी वस्तु को किस दिशा में रखना शुभ होता है और कहां रखना अशुभ होता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) से हमें इसी बात का पता चलता है. अगर घर में सही वास्तु टिप्स का इस्तेमाल किया जाए तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ हो सकता है. वैसे तो घर के सभी हिस्सों में वास्तु का महत्व होता है लेकिन अगर बात घर के किचन की हो तो वास्तु का महत्व (Vastu Tips for Kitchen) और अधिक बढ़ जाता है.

किचन में देवी अन्नपूर्णा का होता है वास
किचन में अन्नपूर्णा देवी का वास माना जाता है. किचन में सही वास्तु (Vastu Shastra for Kitchen) का पालन करने से आपको देवी अन्नपूर्णा की कृपा प्राप्त होती है. देवी अन्नपूर्णा के प्रसन्न होने से आपके घर के भण्डार हमेशा भरे रहेंगे और आपको धन की भी कमी नहीं होगी. हालांकि किचन की छोटी-छोटी गलतियां आपके दुर्भाग्या का कारण बन सकती है इसलिए इन गलतियों से आपको सावधान रहना चाहिए. तो चलिए जानते हैं आज हम आपको बताते हैं कि किचन में किन गलतियों से आपका नुकसान हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - साल 2023 में किन राशियों को नहीं परेशान करेगी शनि की साढ़े साती, क्या है उपाय  

खाली न रखें ये बर्तन
रसोईघर में सामान रखने के लिए बहुत सारे बर्तन होते हैं. रसोई में रोटी रखने के लिए भी बर्तन का इस्तेमाल किया जाता है. अक्सर रोटियां खाने के बाद लोग इस बर्तन को खाली ही छोड़ देते हैं लेकिन ऐसा करना आपके दुर्भाग्य का कारण बन सकता है. रोटी रखने वाले बर्तन को कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए. इस बर्तन में हमेशा एक-दो रोटी रखनी ही चाहिए. रोटी रखने वाले बर्तन को सिर्फ साफ करते समय ही खाली करना चाहिए. 

रोटी न होने की स्थिति में रख सकते हैं चावल
अगर आपने घर में खाने के लिए रोटी नहीं बनाई है तो इस स्थिति में बर्तन को खाली रखने से बेहतर है कि इसमें थोड़े से चावल रख दें. चावल को शुक्र का अन्न माना जाता है शुक्रदेव की कृपा से ही सुख शांति और सपंत्ति प्राप्त होती है. अगर बर्तन को खाली रखने की स्थिति बने तो आप इसमें चावल भी रख सकते हैं.

इसलिए अशुभ होता है खाली बर्तन
रोटी रखने वाला बर्तन देखने में भले ही सामान्य हो लेकिन इस बर्तन के खाने से ही पूरे परिवार का पेट भरता है. अगर आप इस बर्तन को खाली रखते है तो इससे घर के सदस्यों की आय कम होने लगती है. खाली बर्तन से देवी अन्नपूर्णा भी नाराज होकर घर से चली जाती हैं और घर में दुर्भाग्य आ जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement