Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Your Birthday : अपने लक्ष्‍य के पक्‍के होते हैं शनिवार को जन्‍मे लोग, बस एक कमी होती है हावी

Saturday born future: शनिवार को जन्‍मे लोग अपने लक्ष्‍य को पाने के लिए जी जान लगा देते हैं लेकिन एक कमी उनके अंदर ऐसी होती है जो उन्‍हें कई बार नीचे की ओर धकेल देती है.

Latest News
Your Birthday : अपने लक्ष्‍य के पक्‍के होते हैं शनिवार को जन्‍मे लोग, बस एक कमी होती है हावी

जानिए शनिवार को जन्‍मे लोगों के बारे में सब-कुछ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार को जन्‍मे लोगों पर शनिग्रह का प्रभाव होता है. यानी ये किसी को अपना मान लें तो जान की बाजी लगा देंगे और किसी से बिगाड़ हो जाए तो उसका सर्वनाश कर ही मानते हैं. अपने लक्ष्‍य को निर्धारित कर के चलने वाले ये लोग मेहतनी और कर्तव्‍य नष्ठि होते हैं. 

शनिदेव का प्रभाव इनके व्‍यक्तित्‍व पर साफ नजर आता है. इनकी एक बड़ी कमी होती है जिसके कारण इनके रिश्‍ते अधिकतर कड़वाहट पर आकर खत्‍म हो जाते हैं. ये परिवार से जुड़े होते हैं और ज्ञान का भंडार भी इनके पास बहुत होता है. बस ये किसी की चाटुकारिता नहीं कर सकते. तो चलिए जानें शनिवार को जन्‍मे लोगों के बारे में सब कुछ

यह भी पढ़ें: Monday Born Secrets: सोमवार को जन्‍मे लोग होते हैं मेहनती लेकिन इन कमियों से नहीं पाते उबर

1. शनिवार को जन्मे लोग अपने संचय धन को फिजूल खर्च नहीं करते. ये अपनी बात के पक्के  और लक्ष्‍य को निर्धारण कर काम करते हैं. हालांकि इनके जीवन में अप एंड डाउन बहुत आते हैं लेकिन ये हार नहीं मानतें. ये विपरीत परिस्थितियों में भी सामान्‍य बने रहते हैं.

2. शनिवार को जन्मे लोगों की सबसे बड़ी कमी होती है उनका क्रोध . ये अपनी बात पर ही चलते हैं चाहे वो गलत ही क्‍यों न हो. ये अपनी गलती मानने वालोंं में से नहीं होते. ये अपनी मेहनत और लगन से पूर्ण शिक्षा प्राप्त करते हैं. ये किसी भी उम्र में पढ़ने को तैयार रहते हैं. इन्‍हें ज्ञानार्जन करना अच्‍छा लगता है. हालांकि इनकी शिक्षा में अनेक बाधाएं आती हैं.

3. ये कभी अपने कष्‍ट को चेहरे पर नहीं आने देते. ये विपरीत स्थिति में भी अडिग रहते हैं. इनके चेहरे के भाव सुख और दुख दोनों में सामान्‍य होते हैं. ये विचलित नहीं होते, क्योंकि शनि का आशीर्वाद इन पर हमेशा रहता है.  ये धोखेबाज नहीं होते.

4. ये लोग विज्ञान, टेक्निकल, कृषि, वाहन सम्बन्धी, भूगोलविद, पुरातत्व के जानकार, जज, आईटी फील्ड, जासूस या गुप्त विभाग, पत्थर-लकड़ी से सम्बंधित क्षेत्रों में काम करें तो आगे जाते हैं. हालांकि ये लोग शिक्षक या पत्रकार बनना भी पसंद करते हैं. 

यह भी पढ़ें: किस्मत के धनी और इमोशनल होते हैं रविवार को जन्‍मे लोग, जानें उनकी लाइफ से जुड़े कई और राज
 

5. इन लोगों नसों से सम्बंधित रोग, गठिया, पथरी, जोडों का दर्द, हड्डी रोग, शारीरिक कमजोरी, सूखा रोग, कर्ण रोग, कमर या पीठ दर्द के साथ ही पैर से जुड़ी समस्‍याएं होने की संभावना ज्‍यादा होती है.

6. ये अंतर्मुखी होते हैं, लेकिन बेहद प्रतिभावान होते हैं. योग्य होते हुए भी ये मान-सम्मान कम पाते हैं. ये दूसरों की मदद करते हैं लेकिन इनकी मदद लोग कम करते हैं. 

7. ये एकांतप्रिय, प्रकृतिप्रेमी, समाज सुधारक, दूसरों के लिये अवाज उठाने वाले और अनेक दुखों का सामना करने वाले होते है.
8. जीवन के आरंभ में अनेक कष्ट प्राप्त करते हैं, लेकिन इनका बुढ़ापा सुखमय होता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement