Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lal Kitab ke Totke: नये साल में आर्थिक तंगी और कर्ज से छुटकारा दिला देंगे ये टोटके, अच्छे स्वास्थ के साथ मिलेगा अपार धन

नये साल पर लाल किताब के कुछ टोटके अपना सकते हैं. इन्हें करने मात्र से ही जीवन में सुख शांति और धन लाभ प्राप्त होगा. बीमारियों से लेकर बाधाएं दूर हो जाएगी. पूरा साल खुशियों से भरा रहेगा.

Latest News
Lal Kitab ke Totke: नये साल में आर्थिक तंगी और कर्ज से छुटकारा दिला देंगे ये टोटके, ��अच्छे स्वास्थ के साथ मिलेगा अपार धन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Lal Kitab Ke Totke) 2023 खत्म होने के साथ ही ग्रह नक्षत्रों में बदलाव होने लगा है. इसका प्रभाव व्यक्ति के कर्म से लेकर भाग्य पर पड़ता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका आने वाला साल अच्छा रहेगा. इसमें आर्थिक तंगी से लेकर बाधा, बीमारी और समस्याओं का सामना न करना पड़े. अगर आप भी ऐसी ही कोई समस्या से जूझ रहे हैं और आने वाले साल इन परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो लाल किताब के कुछ टोटके अपना सकते हैं. इन्हें करने मात्र से ही जीवन में सुख शांति और धन लाभ प्राप्त होगा. बीमारियों से लेकर बाधाएं दूर हो जाएगी. पूरा साल खुशियों से भरा रहेगा. आइए जानते हैं वो 4 उपाय, जिन्हें करने से मात्र से ही सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा...

आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

कई बार दिन रात की मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लाल किताब में इससे छुटकारा पाने का टोटका बताया गया है. इसके अनुसार, शनिवार के दिन नदी, नहर या कहीं भी बहते साफ पानी सूखा नारियल प्रवाहित कर दें. इससे आर्थिक तंगी और कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा.  

शनिवार को करें छाया दान

आने वाला साल यानी 2024 शनि की दशा से प्रभावित रहेगा. कर्मफल दाता अच्छे कर्मों के अच्छे फल और खराब कर्मों के बुरे फल देने वाले हैं. ऐसी स्थि​ति में शनि की दशा से बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं. इसके लिए शनिवार के दिन छाया दान कर दें. इसके लिए सरसों के तेल को कांसे की कटोरी में भर लें. इसके बाद तेल में अपनी परछाई देखें और तेल को दान कर दें. ऐसा करने से सभी तरह के दोष दूर हो जाएंगे. शनि प्रसन्न होने के साथ ही जीवन में आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. 

तुलसी के उपाय

अगर आप जीवन में बीमारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो लाल किताब का यह उपाय 43 दिनों तक करें. इसके लिए हर दिन सोने से पहले 1 तांबे के लोटे में जल भर लें. इसमें लाल चंदन मिलाकर रख दें. इस लोटे को सोते समय सिरहाने पर रखकर सो जाये. अगले दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद इस जल को तुलसी जी अर्पित कर दें.  ऐसा करने से आपकी परेशानियां दूर हो जाएंगी. जीवन में सुख शांति और समृद्धि की प्राप्ति होगी. 

पक्षियों को डालें दाना

शास्त्रों में पक्षियों को दाना डालना बहुत ही शुभ माना जाता है. लाल किताब के अनुसार, पक्षियों को हर दिन दाना डालने से जीवन में आ रही समस्याएं खत्म हो जाएगी. कुंडली के दोषों को भी दूर करती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement