Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kuber Favourite Zodiac Sign: इन राशियों पर मेहरबान रहते हैं धन देवता कुबेर, नहीं होती है पैसों की कमी

Kuber Favourite Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके ऊपर कुबेर देव की कृपा हमेशा बनी रहती है.

Latest News
Kuber Favourite Zodiac Sign: इन राशियों पर मेहरबान रहते हैं धन देवता कुबेर, नहीं होती है पैसों की कमी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः धन लाभ के लिए धन की देवी मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की पूजा की जाती है. इसी प्रकार कुबेर देव (Kuber Dev) को भी धन का देवता माना जाता है. कुबेर देव v को प्रसन्न करने से भी जीवन में कभी भी रुपए पैसों की कमी नहीं होती है. कुबेर देव (Kuber Dev) की कृपा से खूब तरक्की होती है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके ऊपर कुबेर देव की कृपा (Kuber Favourite Zodiac Sign) हमेशा बनी रहती है. ऐसे में राशि (Kuber Favourite Zodiac Sign) के जातकों को धन संबंधित कोई समस्या नहीं होती है और इनका जीवन ऐशो-आराम से गुजरता है.

वृषभ राशि (Vrishabha Rashi)
वृषभ राशि के जातकों के स्वामी ग्रह शुक्र हैं जो भौतिक सुखों जैसे - सुख-सुविधा, वैभव, यश, सम्मान, ऐश्वर्य के कारक माने जाते हैं. वृषभ राशि के जातकों पर कुबेर देव की विशेष कृपा होती है ऐसे में इन्हें धन देव कुबेर की कृपा से लाभ मिलता है.

Puja Path Niyam: दोपहर को पूजा करना होता है वर्जित, भगवान नहीं करते हैं स्वीकार, जानें क्या है वजह

तुला राशि (Tula Rashi)
तुला राशि के जातकों पर कुबेर देव की सदैव कृपा बनी रहती है. कुबेर की मेहरबानी से इन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती है. कुंडली में शुक्र देव के शुभ स्थान पर होने से जातक मालामाल हो जाता है.

कर्क राशि (Kark Rashi)
धन देव कुबेर का कर्क राशि के जातकों पर हमेशा आशीर्वाद बना रहता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि के लोग हमेशा ही अपनी बुद्धिमानी और मेहनत के दम पर सफल होते हैं. कुबेर की कृपा से इन्हें करियर में अच्छा मुकाम हासिल होता है.

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi)
वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही जूनूनी होते हैं यह हर परिस्थितियों में सफल होने का साहस रखते हैं. इन लोगों पर हमेशा कुबेर की कृपा बनी रहती है ऐसे में इन्हें कभी भी कंगाली का सामना नहीं करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement