Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lizard Seeing Sign: छिपकली का बार-बार सपने में आना जानिए शुभ है या अशुभ

छिपकली (Lizard) को सपने (Dream) में देखना कई तरह के संकेत देता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में छिपकली का दिखना कई तरह के संकेत देने वाला बताया गया है.

Latest News
Lizard Seeing Sign: छिपकली का बार-बार सपने में आना जानिए शुभ है या अशुभ

 

छिपकली का सपने में आना देता है इस बात का संकेत

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सपने में अगर आपको बार-बार कोई चीज नजर आती है तो इसका मतलब किसी न किसी बात से होता है. ऐसे सपने किसी विशेष संकेत (Dream Astrology) ) को बताने के लिए आते हैं. स्वप्न शास्त्र छिपकली का बार-बार नजर आना (Dream Interpretation Lizard Frequent Sightings) भी किसी न किसी संकेत से जुड़ा बताया गया है. 

कई बार सपने किसी चीज को ज्‍यादा सोचने या सामान्‍य जिंदगी में देखी गई चीजों से जुड़े होते हैं, लेकिन अगर आपके सपने में कुछ ऐसी चीजें कई बार नजर आ रही हैं, जो असामान्‍य हों तो आपको उस सपने का अर्थ जरूर समझना चाहिए. यहां आपको बताएंगे कि सपने में बार-बार छिपकली के नजर आने के संकेत क्‍या होता है. तो चलिए जानें कि किस अवस्‍था में छिपकली का नजर आना क्‍या संकेत देता है. 

यह भी पढ़ें: Lizard Hacks: घर के कोने-कोने से भाग जाएगी छिपकली, जानिए ये बेहद आसान से उपाय

दीवार में चिपकी छिपकली का झपट्टा 
दीवार में चिपकी हुई छिपकली अगर सपने में आपके ऊपर झपट्टा मारती  दिखी तो यह संकेत आपकेा सचेत करने के लिए है. इस सपने का अर्थ है कि दुश्‍मन आप पर वार कर सकता है या कोई समस्‍या आपके आसपास है. 

घर में घुसती हुई छिपकली 
सपने में छिपकली आपको घर में घुसते नजर आए तो इसका मतलब है कि कोई घरेलू समस्‍या आ रही है. अगर सपने में छिपकली को मार दें तो इसका मतलब है कि आप समस्‍या पर विजय पा लेंगे. 

छिपकली कीट-पतंगे खाते नजर आए
सपने में आप कई बार छिपकली को कीट-पतंगे खाते हुए देख रहे हैं तो ये शुभ संकेत नहीं है. ये संकेत किसी नुकसान के बारे में बताता है. ये नुकसान किसी भी तरह का हो सकता है. शारीरिक या आर्थिक किसी भी तरह के नुकसान की ये निशानी है. 

यह भी पढ़ें: सपने में शिवलिंग, सांप, डमरू और त्रिशूल का दिखना देता है इस बात का संकेत

बहुत सारी छिपकलियां दिखाई दें 
सपने में बहुत सारी छिपकलियां देखना बहुत अशुभ होता है. इसका मतलब हैं आप किसी तनाव, चिंता या मानसिक बीमारी के चपेट में आने वाले हैं. सपने में छिपकली का जोड़ा देखना दंपत‍ि के जीवन में किसी दिक्‍कत को आने की चेतावनी देता है.

पानी में छिपकली दिखे 
पानी में छिपकली दिखने का मतबल है कि आपके नजदीकी ही आपके खिलाफ षडयंत्र कर रहे हैं. 

भूरी छिपकली का दिखना
 सपने में अगर आपने भूरी छिपकली देखी तो इसका मतलब है कि आपके साथ कुछ शुभ होगा. आपके सभी अटके हुए काम खुद व खुद ठीक होने वाले हैं. 

सपने में छिपकली का बच्चा देखा
सपने में छिपकली का बच्चा देखना भी अशुभ होता है. यह संकेत आपके काम रुकने या संतान के बीमार होने की सूचना देता है. 

सपने में मरी हुई छिपकली दिखना

सपने में मरी हुई छिपकली देखने का मतलब है आपका कार्य असफल होना या किसी कार्य में गलती का होना है. अगर आप कोई प्‍लानिंग कर रहे तो उसके सक्‍सेस होने के चांसेज कम होना होता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement