Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucky Bamboo: धन की देवी लक्ष्मी को रखना है प्रसन्न तो घर में लगाएं लकी बैम्बू, इस तरह करें देखभाल ताकि रहे हरा भरा

Vastu Shastra के अनुसार लकी बैम्बू में देवी लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए घर में यह पौधा जरूर लगाना चाहिए. यहां जानिए देखभाल का सही तरीका

Lucky Bamboo: धन की देवी लक्ष्मी को रखना है प्रसन्न तो घर में लगाएं लकी बैम्बू, इस तरह करें देखभाल ताकि रहे हरा भरा

धन की देवी लक्ष्मी को रखना है प्रसन्न तो घर में लगाएं लकी बैम्बू

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सनातन धर्म में धन की देवी लक्ष्मी का घर में वास हमेशा बने रहे इसके लिए लोग पूजा पाठ करने के अलावा कुछ पौधे भी लगाते हैं. क्योंकि कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो माता लक्ष्मी को बहुत ही प्रिय हैं. इन्हीं में से एक है बैम्बू. वास्तु शास्त्र के अनुसार भी बैम्बू को बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में अगर आपने भी वास्तु दोष को दूर रखने के लिए घर में लकी इंडोर बैम्बू लगाया है, लेकिन वह बार-बार सूख जा रहा है तो आज हम आपको बैम्बू के रख रखाव के कुछ टिप्स बताने वाले हैं. जिसे आजमाने से आपका प्लांट हमेशा हरा-भरा रहेगा. इससे देवी लक्ष्मी का शुभ आशीर्वाद प्राप्त होगा और घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

ज्यादा पानी न डालें

बैम्बू प्लांट में बहुत ज्यादा पानी का इस्तेमाल न करें. क्योंकि इससे पौधे में सड़न होने लगती है. इसके अलावा इस पौधे को डायरेक्ट तेज धूप में नहीं रखना चाहिए. इससे भी यह पौधा मुरझा जाता है. 

Maa Lakshmi Puja: घर लें आए मां लक्ष्मी की प्रिय ये 5 चीजें, देवी मां की कृपा से भरी रहेगी तिजोरी

धूप और हवा

इसके अलावा पौधे को ऐसी जगह रखें जहां सही धूप और हवा दोनों मिल सके और इस पौधे को हमेशा किसी धागे या फिर रस्सी से बांधकर रखें. साथ ही इसका पानी समय-समय पर बदलते रहें और पौधे में नियमित रूप से खाद डालते रहें. 

एक्वेरियम प्लांट

वहीं अगर आपके घर में एक्वेरियम प्लांट फूड है तो इसमें जरूर डालें. क्योंकि ये इस पौधे के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. इसके अलावा आप इस पौधे को जोड़ से काटेंगे तो नए तरीके से पौधे निकलने लग जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - Chaitra Navratri Kanya Pujan: नवरात्रि में कन्या पूजन के दौरान इन बातों का रखें खास ख्याल, छोटी सी गलती से रूठ सकती हैं देवी मां

पौधे की पत्तियां 

इस पौधे में अगर पत्तियों का रंग पीला पड़ गया है तो इसे हटा दें. क्योंकि ये पौधे की ग्रोथ के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. आप इस तरह अपने पौधे की केयर कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement