Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucky Zodiac Signs: इन 3 लकी राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनि, नहीं पड़ता महादशा, साढ़ेसाती-ढैय्या का बुरा प्रभाव

Lucky Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन तीन राशियों पर शनि देव हमेशा मेहरबान रहते हैं. इनपर शनि महादशा, साढ़ेसाती-ढैय्या का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है. 

Lucky Zodiac Signs: इन 3 लकी राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनि, नहीं पड़ता महादशा, साढ़ेसाती-ढैय्या का बुरा प्रभाव

शनि की महादशा, साढ़ेसाती-ढैय्या का इन लकी राशियों पर नहीं होता असर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर किसी के जीवन में उसके ग्रहों और नक्षत्रों का बहुत प्रभाव होता है और इसमें शनि को सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. शनि देव न्याय के देवता माने जाते हैं. क्योंकि शनि देव हर किसी को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. ऐसे में जिस भी व्यक्ति पर शनि देव की कृपा हो जाती है. उसे जीवन में अपार खुशियां और धन मिलता है. वहीं, अगर किसी से शनि देव नाराज हो  जाएं तो व्यक्ति का जीवन कई तरह की समस्याओं से घिर जाता है.

आज हम आपको तीन ऐसी राशियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनपर शनि देव का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. इन तीन राशियों पर कभी भी शनि देव की वक्र दृष्टि नहीं पड़ती है, तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो तीन राशियां...

इन तीन राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनि (3 Lucky Zodiacs Not Affected By Sade Sati Dhaiya) 

तुला राशि (Tula Rashi)

शनि देव शुक्र की राशि तुला में उच्च होते हैं. इसलिए शनि देव तुला राशि के जातकों को कष्ट नहीं देते हैं. तुला राशि के लोग मेहनती, ईमानदार और प्रतिभावान होते हैं और इनपर शुक्र के साथ ही शनि देव की कृपा भी बनी रहती है. ऐसे में अगर ये लोग किसी से छल कपट न रखें तो इन्हें जीवन में संघर्ष करने की कोई जरूरत नहीं. ऐसी स्थिति में भाग्य का भरपूर सहयोग मिलता है. 

यह भी पढ़ें: Vidur Niti: भूलकर भी न लें इन 4 लोगों की सलाह, वरना मुसीबत पड़ जाएगी गले, बर्बाद हो जाएगा भविष्य

मकर राशि (Makar Rashi)

वहीं मकर राशि शनि देव की खुद की राशि है. इसीलिए शनि देव की कृपा मकर राशि वालों पर बनी रहती है. इन लोगों के सामने अवसरों की भरमार रहती है और भाग्य का पूरा साथ मिलता है. इतना ही नहीं ये आसानी से हार नहीं मानते हैं और जीवन में हर क्षेत्र में सफल होते हैं. इसके अलावा मकर राशि के जातकों को शनि देव का प्रकोप जल्दी से प्रभावित नहीं करता है. 

कुंभ राशि (kumbh Rashi)

कुंभ राशि भी शनि देव की खुद की राशि होने के साथ ही मूल त्रिकोण राशि भी है और इस राशि के लोग न्यायप्रिय और नेतृत्व में अग्रिण होते हैं. इसके अलावा धैर्य और ईमानदारी के साथ ये संकट से निपटना भी जानते हैं और इन्हें कभी भी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है. इस राशि के जातकों पर शनि देव के अशुभ प्रभाव ज्यादा असर नहीं होता है और इनपर शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य के इन श्लोकों में छिपे हैं जीवन में सफलता के रहस्य

कुंडली के भाव (Shani Kundali Ke Bhav)

वहीं, अगर किसी जातक की कुंडली में शनि 3, 6, 8वें और 12वें भाव में उच्च अवस्था में मौजूद होते हैं, तो ऐसे जातकों को भी शनि की महादशा, साढ़ेसाती और ढैया प्रभावित नहीं करती है. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा बलवान है तो भी शनि का नकारात्मक प्रभाव जातक पर नहीं पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement