Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Solar Eclipse Effects On Zodiac: सर्वपितृ अमावस्या पर ग्रहों का बड़ा गोचर, सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा असर

ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति का अनोखा महत्व होता है. जब ग्रहों की स्थिति बदलती है तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. अब साल 2024 का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण सर्वपितृ अमावस्या पर लगेगा. ग्रहण का कुछ राशियों पर खास प्रभाव होगा.

Latest News
Solar Eclipse Effects On Zodiac: सर्वपितृ अमावस्या पर ग्रहों का बड़ा गोचर, सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा असर

Solar Eclipse 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

2024 का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण मंगलवार, 2 अक्टूबर को है. इसी दिन सर्वपितृ अमावस्या भी रहेगी. सर्वपितृ अमावस्या पर लगने वाला सूर्य ग्रहण बेहद खास होने वाला है. साथ ही इस दिन ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति भी बेहद खास रहने वाली है. ज्योतिषियों के मुताबिक सर्वपितृ अमावस्या के दिन कन्या राशि में एक साथ 4 ग्रह रहेंगे. ऐसे में कन्या राशि में चतुर्ग्रही योग बनेगा. वहीं शनि भी कुंभ राशि में उल्टी चाल चल रहे हैं. ऐसे में सूर्य ग्रहण के दिन किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?
 
सूर्य ग्रहण के दौरान ग्रहों की स्थिति

द्रिक पंचांग के अनुसार, सर्वपितृ अमावस्या पर सूर्य ग्रहण के दिन चंद्रमा, केतु, बुध और ग्रहों का स्वामी सूर्य कन्या राशि में होंगे. इन चार ग्रहों के एक साथ आने से कन्या राशि में चतुर्ग्रही योग बनेगा. ग्रहण के दिन मंगल मिथुन राशि में, बृहस्पति वृषभ राशि में, चंद्रमा, सूर्य, बुध और केतु कन्या राशि में और शुक्र तुला राशि में रहेगा. वहीं कर्मफल देने वाले शनिदेव अपनी कुंभ राशि में रहेंगे. राहु मीन राशि में स्थित रहेगा. ऐसे में राशि पर गहरा असर पड़ेगा.

सूर्य ग्रहण का किन राशियों पर पड़ेगा असर?

कन्या राशि

साल 2024 का आखिरी सूर्य ग्रहण कन्या राशि वालों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा. ग्रहण काल ​​के दौरान जातक को सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. इस दौरान कन्या राशि वालों के आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी. इसके अलावा दांपत्य जीवन में भी शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएं. लेकिन वित्तीय क्षेत्र को याद रखें.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों की कुंडली में सूर्य तीसरे स्थान पर होता है. केतु के साथ भी युति है. ऐसे में कर्क राशि वालों का आत्मविश्वास कम हो जाएगा. हर छोटे कार्य में कुछ रुकावटें आने की संभावना है. किसी छोटी सी बात पर परिवार के किसी सदस्य से बहस हो सकती है. आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. मानसिक तनाव भी हो सकता है. ऐसे में सावधान रहना होगा. आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा.

तुला राशि

सर्वपितृ अमावस्या पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव तुला राशि के जातकों के लिए कई परेशानियां खड़ी कर सकता है, क्योंकि सूर्य और केतु तुला राशि में 12वें भाव में रहेंगे. ऐसे में तुला राशि के जातकों को अनावश्यक खर्चों से परेशानी होगी. जीवन में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं, जो आपके मन को परेशान कर सकती हैं. प्रोफेशनल लोगों को इस दौरान कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. तुला राशि वालों को आंखों से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement