Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mala Jaap Benefits: तुलसी से लेकर रुद्राक्ष तक, जानें किन मालाओं पर किया जाता है कौन से देवी देवताओं का मंत्र जाप

माला जाप से साधना सिद्ध करने से विकार और कष्टों को दूर किया जा सकता है. ठीक इसी तरह अगर आप भी महादेव से लेकर भगवान विष्णु या माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो इन मालाओं पर जाप कर सकते हैं.

Latest News
Mala Jaap Benefits: तुलसी से लेकर रुद्राक्ष तक, जानें किन मालाओं पर किया जाता है कौन से देवी देवताओं का मंत्र जाप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म पूजा अर्चना के साथ ही भगवान के नाम और माला जाप का बहुत बड़ा महत्व है. इससे व्यक्ति को पाप और कष्टों से मुक्ति मिलती है. भगवान की कृपा प्राप्त से भाग्य जागृत हो जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सभी देवी देवताओं के अलग अलग मंत्र जाप के लिए अलग माला होती है. इस माला पर मंत्र जाप का प्रभाव पूजा अर्चना से कहीं ज्यादा होता है. माला जाप से साधना सिद्ध करने से विकार और कष्टों को दूर किया जा सकता है. ठीक इसी तरह अगर आप भी महादेव से लेकर भगवान विष्णु या माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो इन मालाओं पर जाप करें...

रुद्राक्ष की माला

महादेव के नाम और उनके मंत्रों के जाप के लिए रुद्राक्ष की माला शुभ होती है. रुद्राक्ष की माला जाप शुभ होता है. इसपर किया गया जप कभी निष्फल नहीं होता है. रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से सुख शांति का बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त होता है. 

स्फटिक की माला

माता भगवती के सभी रूपों मंत्र और जाप स्फटिक की माला पर करने चाहिए. यह माला शक्ति की प्रतीक लक्ष्मी, सरस्वती व दुर्गा जाप के लिए उत्तम होती है. इस पर जाप से दरिद्रता, नकारात्मकता और अशुभता दूर होती है. मां लक्ष्मी की प्राप्ति होती है. 

तुलसी माला

​भगवान विष्णु या फिर श्री कृष्ण का जाप करने के लिए तुलसी की माला पर जाप करें. इस माला पर जाप करने से कई यज्ञ के बराबर पुण्य प्राप्त होता है. माला को धारण करने से यश और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इस माला को धारण करने के साथ ही व्यक्ति को सात्विक नियमों का पालन करना जरूरी होता है. 

चंदन माला

सफेद चंदन की माला पर सभी देवी देवताओं का जाप किया जा सकता है. इस माला से श्री विष्णु जी, मां सरस्वती, श्री राम और गायत्री मंत्र का जाप करने से विशष लाभ प्राप्त होते हैं. 

मूंगे की माला

मूंगे के पत्थरों से बनी माला पर जाप करने से मंगल ग्रह शांत होता है. इस माला को धारण करने से मंगल दोष दूर हो जाते हैं. यह ग्रह मजबूत स्थिति में आकर भाग्य को चमकाता है. भूत प्रेत से लेकर जादू टोन के शनि की पीड़ा से मुक्ति मिल जाती है. इस माला पर हनुमान जी के मंत्रों का जाप करना बेहद फलदायक होता है. 

हल्दी की माला

खाना बनाने के इस्तेमाल में लाई जाने हल्दी सेहत से किस्मत के लिए सौभाग्य शाली होती है. इस माला पर गुरु बृहस्पति से लेकर भगवान गणेश और पीतांबरी देवी, मां बग्लामुखी का जाप करने से भगवान प्रसनन होते हैं. सभी तरह दुखों को दूर कर शुभ फल देते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement