Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Before Marriage Astro Tricks: शादी से पहले जीवनसाथी की खोल लें कुंडली, ऐसे जानें समझदार-गुस्सैल या नासमझ कैसा होगा पार्टनर 

हर को अपने सपनों के जीवसाथी की कल्पना करता है. शादी के बाद उसकी जिंदगी कैसी होगी ये किसी को नहीं पता होता, लेकिन खास ज्योतिष उपाय से आप अपने विवाह से पूर्व ही अपनी जिंदगी का हाल जान सकते हैं. कैसे चलिये जानें.

Latest News
Before Marriage Astro Tricks: शादी से पहले जीवनसाथी की खोल लें कुंडली, ऐसे जानें समझदार-गुस्सैल या नासमझ कैसा होगा पार्टनर 

Marriage Astrology Prediction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः शादी की बात जब भी किसी की होती है तो उसके मन में सबसे पहला सवाल यही आता है कि उसका होने वाला लाइफ पार्टनर कैसा होगा. जिसके साथ आपको अपनी पूरी जिंदगी बितानी है, वह आपके लिए बेस्ट है या नहीं. जीवनसाथी का व्यवहार या सोच कैसा होगा. तो आपको आज एक ऐसा ज्योतिष शास्त्र का तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप विवाह से पूर्व ही अपने जीवनसाथी के बारे में बहुत कुछ जान सकेंगे. 

चाहे अरेंज मैरिज हो या लव मैरिज शादी के बाद की लाइफ को लेकर लड़का-लड़की दोनों ही उत्साहित रहते हैं लेकिन सभी का जीवन विवाह को बाद सुखमय नहीं होता है. कुछ न कुछ परेशानियां जीवन में आती रहती है और ऐसे में कई बार मन में ये बात आती है कि काश शादी से पहले पता होता तो शादी ही नहीं करते. ऐसा कहा जाता है कि शादीशुदा जिंदगी और जीवनसाथी कैसा होगा यह बहुत हद तक भाग्य पर निर्भर करता है. क्योंकि जोड़ी खुद भगवान ने बनाई है. हालांकि, ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से जीवन साथी कैसा दिखेगा, वह अमीर होगा या नहीं, इसके बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है.

भावी जीवनसाथी के बारे में कैसे जानें?

* यदि सप्तम भाव में चंद्रमा मौजूद हो तो जातक को सुंदर एवं आकर्षक रूप वाला पति या पत्नी मिलेगी. यदि चंद्रमा सप्तम भाव में हो तो जीवनसाथी की आंखें बड़ी और आचरण शांत होगा.

* सप्तम भाव में सूर्य हो तो जीवनसाथी तेज एवं बहादुर होगा. इनका स्वरूप मजबूत और वाणी में गंभीर होता है.

*ज्योतिष के अनुसार मंगल एक रागी ग्रह है. इसीलिए यदि मंगल कोष्ठी के सप्तम भाव में हो तो आपको मांगलिक दोष होता है. ऐसे व्यक्ति का जीवनसाथी गुस्सैल और गुस्सैल होता है.

* ज्योतिष शास्त्र कहता है कि यदि बुध कोष्ठी के सातवें भाव में हो तो जीवनसाथी बहुत रोमांटिक होगा. इतना ही नहीं ऐसे जातकों के जीवनसाथी बुद्धिमान, सुंदर और विभिन्न कलाओं में निपुण होते हैं.

* जिनकी जन्म कुंडली के सातवें घर में बृहस्पति होता है उन्हें सुंदर और आकर्षक रूप वाला जीवनसाथी मिलता है . इनके जीवनसाथी के चेहरे पर हर समय एक नूर चमकता रहता है.

* जिन लोगों की जन्म कुंडली में शुक्र सातवें घर में होता है, वे अपने जीवनसाथी से बहुत प्यार करते हैं. शादी के बाद ये एक खूबसूरत और आरामदायक जिंदगी जीते हैं.

* कुंडली के सातवें घर में शनि वैवाहिक जीवन के लिहाज से बिल्कुल भी शुभ नहीं होता है. जिनकी जन्म कुंडली के सातवें घर में शनि स्थित होता है, उनके जीवनसाथी की उम्र अधिक होती है. साथ ही इनके जीवनसाथी भी अच्छे नहीं दिखते. इनका स्वभाव चिड़चिड़ा होता है और ये कम उम्र में ही बूढ़े हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement