Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mole Astrology: शरीर के इन अंगों पर तिल होना माना जाता है बेहद शुभ, मिलते हैं कई संकेत

Mole Astrology: शरीर पर अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने से शुभ-अशुभ संकेत मिलते हैं. यह तिल व्यक्ति के स्वभाव से लेकर भविष्य तक के बारे में संकेत देते हैं.

Latest News
Mole Astrology: शरीर के इन अंगों पर तिल होना माना जाता है बेहद शुभ, मिलते हैं कई संकेत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः व्यक्ति के शरीर पर कई अंगों पर तिल होते हैं. सामुद्रिक शास्त्र (Samudrika Shastra) में शरीर पर मौजूद तिलों (Mole Astrology) के बारे में बहुत कुछ बताया गया है. शरीर पर तिल होने से कई संकेत (Mole Signs) मिलते हैं. शरीर पर अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने से शुभ-अशुभ (Mole Good And Bad Signs) संकेत मिलते हैं. यह तिल व्यक्ति के स्वभाव से लेकर भविष्य तक के बारे में संकेत देते हैं. तिलों (Mole Astrology) के आधार पर कैसे व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं आज हम आपको इन तिलों से जुड़े रहस्यों के बारे में बताते हैं. शरीर के कई हिस्सों के तिल (Mole Astrology) शुभ होते हैं जो धनवान होने का संकेत देते हैं तो वहीं कई तिल अशुभ माने जाते हैं.

आंख के पास तिल होना
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, दाहिनी आंख के आस-पास तिल होना शुभ माना जाता है. यह लोग बहुत ही ईमानदार और मेहनती होते हैं. बाईं आंख की पलक पर तिल होने का अर्थ है कि उस व्यक्ति का दिमाग बहुत तेज हैं.

कान पर तिल होना
कान के किसी भी हिस्से में तिल होना शुभ माना जाता है. कान के पास तिल होने से व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में सभी क्षेत्रों में सफलता मिलती है.

यह भी पढ़ें - कुंडली में मंगल दोष होने से विवाह में आती है कई अड़चनें, जानें क्या होता है मांगलिक दोष, किन उपायों से मिलेगा छुटकारा

भौहों पर तिल होना
व्यक्ति की दाईं भौंह पर तिल होना शुभ माना जाता है यह जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आता है. यह दांपत्य जीवन में भी खुशियों को लेकर आता है, इन लोगों को जीवन में अपार धन-संपदा की प्राप्ति होती है.

गले के आगे के हिस्से में तिल होना
गले के आगे हिस्से में तिल होना व्यक्ति के लिए सौभाग्य लेकर आता है. ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है. इन लोगों को खूब धन की प्राप्ति होती है. इनके जीवन में कोई दिक्कत आने पर भी यह आसानी से सामना कर लेते हैं.

गाल के दाएं हिस्से में तिल होना
गाल के दाएं हिस्से में तिल होना शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. यह लोग आराम से जिंदगी जीते हैं. इनका शादीशुदा जीवन भी अच्छा होता है. हालांकि इसके विपरीत बाएं गाल पर तिल होने से व्यक्ति को अशुभ परिणाम झेलने पड़ते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement