Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mole Signs: शरीर पर मौजूद तिल देते है शुभ-अशुभ के संकेत, जानें क्या है चेहरे और गर्दन पर तिल का राज

Mole Signs: व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिल उसके स्वभाव और सौभाग्य को दर्शाते हैं. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शरीर पर मौजूद सभी तिलों के अलग-अलग अर्थ होते हैं.

Latest News
Mole Signs: शरीर पर मौजूद तिल देते है शुभ-अशुभ के संकेत, जानें क्या है चेहरे और गर्दन पर तिल का राज

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों की बनावट और शरीर पर निशान से व्यक्ति के गुण व उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं. व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिल (Mole Signs) भी उसके स्वभाव और सौभाग्य को दर्शाते हैं. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शरीर पर मौजूद सभी तिलों (Mole Signs) के अलग-अलग अर्थ (Mole Good And Bad Signs) होते हैं. कई तिल (Mole Signs) व्यक्ति के लिए शुभ माने जाते हैं वहीं कुछ अशुभ होते हैं. शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल (Mole Signs) होने के अलग मतलब होते हैं. तो चलिए गुडलक और बैडलक वाले तिल (Mole Good And Bad Signs) और निशानों के बारे में जानते हैं.

शरीर के इन अंगों पर तिल देता है शुभ संकेत (Mole Good And Bad Signs)
- व्यक्ति की नाक पर तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में सुख-सुविधाएं मिलती है और वे जीवन में तरक्की की राह पर आगे जाता है.
- दोनों आंखों की भौं के बीच तिल होने से भी व्यक्ति भाग्यशाली होता है. ऐसा व्यक्ति बहुत ही धनी होता है. उसका पूरा जीवन सुखों में व्यतीत होता है.
- होंठ के ऊपर या दाईं ओर तिल होना शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. इन लोगों को मनचाहा जीवनसाथी मिलता है.

यह भी पढ़ें Vastu Shastra: परिवार में चाहिए सुख-शांति तो वास्तु के इन 12 नियमों को जान लें, वरना कलह-अशांति छीन लेगी चैन

अशुभ साबित होते हैं शरीर के इन अंगों पर तिल (Mole Good And Bad Signs)
- व्यक्ति की गर्दन और कंधे के पीछे तिल होना अशुभ होता है. यहां तिल होने से संकेत मिलते हैं कि व्यक्ति हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है.
- व्यक्ति के चेहरे पर होंठ पर या होंठ के बाईं ओर तिल होने से उसे जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. गाल और होंठ के नीचे तिल होने पर भी आर्थिक समस्याएं होती हैं.
- महिलाओं के ठुड्डी पर तिल होने का मतलब है कि इन महिलाओं की अपने जीवनसाथी के साथ कम बनती है. इस जगह तिल होना अशुभ माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement