Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mole Astrology: हथेली पर इन जगहों पर हो तिल तो ऐशो आराम से कटती है जिंदगी, खूब मिलता है मान-सम्मान

Mole In Palm Astrology: हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली पर इन जगहों पर तिल होना शुभ माना जाता है, ऐसे जातकों को अपार सफलता मिलती है और खूब मान सम्मान मिलता है.

Mole Astrology: हथेली पर इन जगहों पर हो तिल तो ऐशो आराम से कटती है जिंदगी, खूब मिलता है मान-सम्मान

हथेली पर इन जगहों पर हो तिल तो ऐशो आराम से कटती है जिंदगी, खूब मिलता है सम्मान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हस्त रेखा शास्त्र की मदद से व्यक्ति की हथेली की रेखाओं और शरीर पर मौजूद निशान (Mole) से इंसान के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है.  बता दें कि हस्त रेखा शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की ही एक शाखा है और जिस प्रकार ज्योतिष शास्त्र की मदद से किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है, वैसे ही हस्त रेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के अनुसार हथेली की रेखाओं और चिन्हों का आकलन करके व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई बातों का पता लगाया जा सकता है. दरअसल हस्त रेखा शास्त्र में रेखाओं और हाथों में बने चिन्हों को देखकर व्यक्ति के भविष्य या जीवन के बारे में मूल्यांकन किया जा सकता है. लेकिन, केवल रेखाएं ही नहीं हथेली पर मौजूद तिल (Mole On Hands) भी व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई राज खोलते हैं. आइए जानते हैं (Mole Prediction) इसके बारे में...

मध्यमा अंगुली पर तिल होना 

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की मध्यमा अंगुली पर तिल होता है वे तेज-तर्रार होते हैं और ऐसे लोग महंगी चीजें खरीदने का शौक रखते हैं. इसके अलावा ऐसे लोग ऐशोआराम में जिंदगी बिताते हैं.

Laung Ke Totke: आर्थिक तंगी और दुश्मनों से हैं दुखी तो अजमाएं लौंग के ये 5 टोटके, सभी समस्या हो जाएंगी हल

कनिष्ठा अंगुली पर तिल होना 

वहीं जिन लोगों की सबसे छोटी यानी कनिष्ठा अंगुली पर तिल का निशान होता है वे मान-सम्मान के साथ-साथ खूब धन-दौलत अर्जित करते हैं और ऐसे लोगों का व्यक्तित्व भी काफी शानदार होता है.

अंगूठे पर तिल होना 

अंगूठे पर तिल का होना शुभ संकेत देता है और जिन लोगों के अंगूठे पर तिल होता है वो लोग बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं. साथ ही ऐसे व्यक्ति साहित्य और कला का प्रेमी होते हैं और  इन लोगों को व्यापार में काफी सफलता मिलती है.

तर्जनी अंगुली पर तिल होना 

इसके अलावा जिन लोगों की तर्जनी अंगुली पर तिल होता है, वे बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है और ये लोग धनवान होने के साथ ही सभी सुख-सुविदधाओं से परिपूर्ण रहते हैं. ऐसे जातक काफी मेहनती भी होते हैं.

मंगल ग्रह का कन्या में हो रहा गोचर, इन 4 राशि वालों के 18 अगस्त के बाद बनेंगे सारे काम

गुरु पर्वत पर तिल होना 

वहीं हथेली में गुरु पर्वत पर तिल का होना बताता है कि व्यक्ति को जीवन में भरपूर धन-दौलत मिलेगी और उसे अपने जीवन में सारे सुख मिलेंगे.

शनि पर्वत पर तिल होना 

जिस जातक की हथेली में मौजूद शनि पर्वत अच्छी तरह विकसित हो और उस पर तिल हो तो वह व्यक्ति अपनी मेहनत और बुद्धिमानी से अकूत धन-संपत्ति कमाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement