Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mole Sign on Body: इन अंगों पर तिल होना बहुत शुभ माना जाता है, ऐसे लोग जीवन में अपार धन कमाते हैं

समुद्रशास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिनमें व्यक्ति के भविष्य के बारे में बताया गया है. व्यक्ति के शरीर पर दिखने वाले तिल भी कई बातों का संकेत देते हैं. समुद्र शास्त्र में जानिए शरीर के किस अंग पर तिल होना देवी लक्ष्मी की कृपा दर्शाता है.

Latest News
Mole Sign on Body: इन अंगों पर तिल होना बहुत शुभ माना जाता है, ऐसे लोग जीवन में अपार धन कमाते हैं

कौन से अंग का तिल क्या संकेत देता है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अक्सर हम अपने शरीर के कई हिस्सों पर तिल देखते हैं. लेकिन कई बार हमें यह पता नहीं होता कि ये तिल शुभ हैं या अशुभ. समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंगों पर तिल का होना शुभ और अशुभ संकेत देता है. समुद्रशास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के शरीर पर तिल का होना इस बात का संकेत देता है कि वह धनवान बनेगा. आइए जानें शरीर के इन अलग-अलग हिस्सों के बारे में.

छाती के मध्य भाग में तिल का होना

जिन लोगों की छाती के बीच में तिल होता है वे भाग्यशाली माने जाते हैं. इन लोगों पर लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. ये लोग समाज में अपनी अलग पहचान बनाते हैं. ये लोग योजना बनाने में बहुत अच्छे होते हैं.

होठों के नीचे तिल

माथे के बायीं ओर तिल अनावश्यक खर्च का प्रतीक है. यदि दोनों भौहों पर तिल हो तो व्यक्ति अक्सर यात्रा करता रहता है. यदि दाहिनी आंख की पुतली पर तिल हो तो वे व्यक्ति उच्च विचारों वाले होते हैं. होठों पर तिल वाले लोग बहुत प्यार करने वाले दिल के होते हैं.

माथे के तिल क्या कहलाते हैं?

अगर किसी के माथे के दाहिनी ओर तिल है तो वह बहुत भाग्यशाली होता है. इन लोगों की संपत्ति लगातार बढ़ती जा रही है. इन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती. ये लोग अपनी मेहनत से कुछ सफलता हासिल करते हैं. माथे के दाहिनी ओर तिल जीवन में समस्याओं का संकेत देता है.

दाहिनी हथेली पर तिल

इन लोगों को बिजनेस में अच्छी सफलता मिलती है. ये लोग सबसे पहले नाम और शोहरत पाते हैं. धन के मामले में ये बहुत भाग्यशाली होते हैं.

गाल पर तिल किस बात का संकेत है?

अगर किसी व्यक्ति के गाल पर तिल है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. अगर इनकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो ये काफी मजबूत हैं. ऐसे लोग अपने पार्टनर के प्रति काफी वफादार होते हैं. ये अपने पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बनाकर रखते हैं. उल्टे गाल पर तिल हो तो ऐसे लोग बहुत खर्चीले होते हैं.

छोटी उंगली पर तिल होना

जिस व्यक्ति की उंगलियों पर तिल होता है वह विद्वान, प्रतिभाशाली और धनवान होता है. लेकिन, शत्रुओं से कष्ट मिलता है. मध्यमा उंगली पर तिल होना अत्यंत फलदायी होता है. जिस व्यक्ति की छोटी उंगली पर तिल होता है वह धनवान होता है लेकिन उसका जीवन कष्टमय होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement