Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Money Attraction Tips: आर्थिक तंगी और कर्ज से हैं परेशान तो आजमाएं ये उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

हर कोई चाहता है माता लक्ष्मी की कृपा उन पर बनी रहे. पर्स से लेकर तिजोरी तक धन धान्य से भरी रहे, लेकिन कुछ लोगों के दिन रात मेहनत करने के बाद भी ऐसा नहीं होता. अगर आप भी इससे परेशान हैं तो कुछ उपाय आपको मालामाल कर सकते हैं. 

Latest News
Money Attraction Tips: आर्थिक तंगी और कर्ज से हैं परेशान तो आजमाएं ये उपाय, धन स��े भर जाएगी तिजोरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ ही दिनों में साल 2023 खत्म हो जाएगा. इसके अगले साल यानी 2024 की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि आने वाला साल और समय बेहद अच्छा हो, आर्थिक से लेकर स्वास्थ्य रूप से मजबूत हो. अगर आप भी ऐसा ही चाहते हैं तो कुछ उपाय कर आने वाले साल आर्थिक रूप से आपके लिए मजबूत हो सकता है. इस साल खूब तरक्की करने के साथ ही कर्ज और तंगी से छुटकारा पा सकते हैं. साथ ही धन संपत्ति में वृद्धि पा सकते हैं. आइए जानते हैं वो उपाय जिनसे आर्थिक उन्नति और स्वास्थ्य बेहतर रहेगा... 

आर्थिक तंगी दूर कर देंगे ये 5 उपाय

Vivah Muhurat 2024: अगले साल छह माह तक खूब बजेगी शहनाई, यहां जान लीजिए विवाह के शुभ मुहूर्त और तिथियां

चांदी का सिक्का

चांदी का सिक्का धन की देवी मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. चांदी के सिक्के का उपाय आपकी धन संबंधी समस्याओं को दूर कर सकता है. इसके लिए आप 2024 में चांदी के सक्के को मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें. इसके बाद ​सिक्के को अपने पर्स या तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. आपके सभी काम बनते चले जाएंगे. 

पीपल का पत्ता

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ की पूजा की जाती है. खासकर शनिवार के दिन पीपल की पूजा और जड़ में दीपक जलाने से शनि दोष दूर हो जाता है. इसके अलावा अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शुभ मुहूर्त में पीपल का एक पत्ता लेकर उसे अपने पर्स में नोटों के बीच में रख लें. ऐसा करने से आपका पर्स नोटों से भरा रहेगा. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा. जीवन में सुख सौभाग्य की प्राप्ति होगी. 

इलाइची

अगर आप कर्ज या आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो जनवरी 2024 के पहले शुक्रवार को मां लक्ष्मी को 5 इलाइची अर्पित करें. इसके बाद माता रानी की आराधना करें. उनके सामने धन धान्य की अर्जी लगाएं. अब माता को अर्पित की गई इलायची को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या पर्स में रख लें. इससे आर्थिक तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. इनकम के नये सोर्स बनेंगे.

चावल

नये साल की शुरुआत के साथ ही मां लक्ष्मी को साबुत चावल अर्पित करें. माता रानी से धन धान्य की मनोकामना करें. इससे मां आपसे प्रसन्न होती हैं. इन चावलों को अपने पर्स में रख लें. इससे आपकी जेब पैसों से भरी रहेगी. घर में बरकत बढ़ेगी. माता रानी की कृपा प्राप्त होगी. 

कौड़ी

साल 2024 की शुरुआत के साथ ही शुक्रवान के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें. माता रानी की सबसे प्रिय 4 पीली कोड़ियां उन्हें अर्पित कर दें. अब इन्हें लाल या फिर पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. आर्थिक तंगी दूर हो जाती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement