Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आर्थिक तंगी और कर्जे से मुक्त करते है ये पौधे, मेन गेट पर लगाने से खींची चली आएंगी लक्ष्मी

Vastu Tips For Plants: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया है जिन्हें लगाने से जीवन से आर्थिक तंगी दूर होती है.

Latest News
आर्थिक तंगी और कर्जे से मुक्त करते है ये पौधे, मेन गेट पर लगाने से खींची चली आएंगी लक्ष्मी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अक्सर लोग घरों, छतों और आंगन में पौधे लगाते हैं. यह पौधे न सिर्फ घर की सूंदरता बढ़ाते हैं बल्कि कई पौधे वास्तु (Vastu Tips For Plants) की दृष्टि से भी शुभ माने जाते हैं. कई पौधे ऐसे हैं जिन्हें लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और साथ ही धन-दौलत में भी वृद्धि होती है. आपके धन लाभ के लिए घर में मनी प्लांट (Vastu Tips For Plants) लगाने के बारे में तो सुना ही होगा. आज हम आपको ऐसे कई पौधों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें घर के मेन गेट पर लगाने (Vastu Tips For Plants) से व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है. तो चलिए ज्योतिष शास्त्र में बताएं गए इन पौधों के बारे में जानते हैं.

घर के मेन गेट पर लगाएं ये पौधे हमेशा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा (Vastu Tips For Plants)
मनी प्लांट

मनी प्लांट के पौधे के नाम से ही इसके बारे में पता चल जाता है. मनी प्लांट को लगाने से घर में धन आकर्षित होता है. आप घर में धन-दौलत की वृद्धि के लिए मनी प्लांट घर के बाहर और अंदर कहीं भी लगा सकते हैं. मनी प्लांट को घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

हरियाली तीज पर इन 3 शुभ योग में कर लें ये चमत्कारिक उपाय, वैवाहिक जीवन की बाधाएं तुरंत होगी दूर

चमेली का पौधा
धन में वृद्धि के लिए चमेली का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है. अगर आप चमेली के पौधे को घर में लगाते हैं तो आपको धन लाभ मिलता है. धन लाभ के साथ ही परिवार में सकारात्मक ऊर्जा आती है. आप इस पौधे को घर के मुख्य द्वार पर लगाते हैं तो धन में वृद्धि होती है.

तुलसी का पौधा
तुलसी को धार्मिक दृष्टि से बहुत ही खास माना जाता है. अधिकतर हिंदू घरों के आंगन में तुलसी का पौधा लगा होता है. लोग अपनी छतों पर भी तुलसी लगाते हैं इसे नियमित जल चढ़ाते हैं. घर के बाहर तुलसी लगाने से आस-पास का वातावरण साफ रहता है और यह आपके लिए भाग्यशाली साबित होता है.

सावन में शिव जी को प्रसन्न करने के लिए घर में लगाएं ये 5 चमत्कारी पौधे, पूरी होगी हर मनोकामना

शमी का पौधा
शमी का पौधा भगवान शिव को अति प्रिय होता है. इस पौधे को घर के बाहर मेन गेट पर लगाना चाहिए. शमी का पौधा मेन गेट के बाईं तरफ लगाने से बहुत ही शुभ फल मिलते हैं. इस दिशा में शमी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से धन की कमी नहीं होती है.

अनार का पौधा
अनार का पौधा भी बहुत ही शुभ माना जाता है. इसे घर के मेन गेट के दाईं तरफ लगाना चाहिए. इस दिशा में अनार का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी और धन के देवता कुबेरदेव खिंचे चले आते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement