Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: बर्थ डेट से जानें किस क्षेत्र में करियर बनाना आपके लिए होगा आसान, तेजी से चढ़ेंगे सफलता की सीढ़ी

Mulank Numerology: मूलांक से व्यक्ति यह भी जान सकता है कि उसे किस करियर क्षेत्र में सफलता मिलेंगी. ऐसे में व्यक्ति अपने मूलांक के अनुसार करियर चुनता है तो उसे जल्दी करियर बनाने में मदद मिलेगी.

Latest News
Numerology: बर्थ डेट से जानें किस क्षेत्र में करियर बनाना आपके लिए होगा आसान, तेजी से चढ़ेंगे सफलता की सीढ़ी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अंक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के मूलांक (Mulank Numerology) से उसके बारे में काफी कुछ जान सकते हैं. मूलांक (Mulank Numerology) से जातक के व्यवहार और भविष्य का पता लगा सकते हैं. इतना ही नहीं मूलांक (Mulank Numerology) से यह भी जान सकते हैं कि व्यक्ति को किस करियर क्षेत्र में सफलता मिलेंगी. ऐसे में व्यक्ति अपने मूलांक (Mulank) के अनुसार करियर चुनता है तो उसे जल्दी करियर बनाने में मदद मिलेगी. मूलांक निकालने के लिए जन्म तारीख को जोड़ना होता है. किसी जातक का जन्म 18 तारीख को हुआ है. तो उसका मूलांक (1+8) 9 होगा. इसी प्रकार मूलांक (Mulank Numerology) निकाला जाता है. आज हम आपको बताएंगे कि किस मूलांक के जातकों को किस क्षेत्र में करियर (​​​Career by Numerology) बनाना चाहिए.

मूलांक के मुताबिक चुनें करियर मिलेगी अपार सफलता
मूलांक 1

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10,19 या 28 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 1 होता है. इन लोगों को बिजली, विज्ञान, डॉक्टर, सरकारी ठेका, आभूषण आदि से संबंधित कार्यों में बनाना चाहिए.

मूलांक 2
महीने की  2,11,20 और 29 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 2 होता है. यह लोग बहुत ही भावुक होते हैं. इन्हें पत्रकारिता, रत्न व्यापार, तरल चीजों से जुड़े काम और आर्किटेक्चर-इंटीरियर के काम में अपना करियर बनाना चाहिए.

मूलांक 3
मूलांक तीन उन लोगों का होता है जिनका जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ हो. यह लोग अदालती और प्रशासनिक कार्यों में सफल होते हैं. बैंक और शिक्षा के क्षेत्र में भी इन्हें सफलता मिलती है.

झाड़ू के इस्तेमाल से जुड़ी गलतियां बन सकती है पारिवारिक कलह और दरिद्रता का कारण, जानें झाड़ू से जुड़े वास्तु नियम

मूलांक 4 
4, 13, 22 और 31 तारीख को पैदा हुए जातकों को मूलांक 4 होता है. इन लोगों को अपना करियर पत्रकारिता, इंजिनियरिंग, सेल्समैन और ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में बनाना चाहिए.

मूलांक 5
 5, 14 और 23 तारीख को जिनका जन्म हुआ हो उनका मूलांक 5 होता है. 5 अंक बुध ग्रह का अंक माना जाता है. यह लोग बीमा, व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में खूब सफलता पाते हैं.

मूलांक 6
महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 6 होता है. इन लोगों में काफी क्रिऐटिविटी होती है ऐसे में इन्हें अपना करियर संगीत, साहित्य, पेंटिग, आर्ट एड क्राफ्ट के कामों में बनाना चाहिए.

मूलांक 7
इस मूलांक के लोगों का जन्म 7, 16 और 25 तारीख को हुआ होता है. इन लोगों को ज्योतिषी, राजनीति और क्राइम के कार्यों में करियर तलाशना चाहिए.

मूलांक 8
8, 17 और 26 तारीख को पैदा हुए लोगों का मूलांक 8 होता है इन्हें अपना करियर पुलिस, न्याय विभाग, इंजिनियरिंग और पशुपालन में बनाना चाहिए. यह क्षेत्र आपके लिए बहुत ही अच्छे होते हैं.

मूलांक 9
9 मूलांक के जातकों का जन्म महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ होता है. यह लोग बिल्डर, इंजिनियरिंग, सेना, पुलिस और पहलवानी के क्षेत्र में बहुत आगे जाते हैं. अपने मूलांक के अनुसार जातकों को इन क्षेत्रों में अपना करियर बनाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement