Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: मूलांक 8 के लोगों में होती हैं कई खासियत, जानें कैसा होता है स्वभाव

Numerology: जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ हो वह शांत स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोग भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास करते हैं.

Latest News
Numerology: मूलांक 8 के लोगों में होती हैं कई खासियत, जानें कैसा होता है स्वभाव

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में अंक ज्योतिष (Numerology) से व्यक्ति की जन्म की तारीख से मूलांक (Mulank Numerology) निकाल कर उसके जीवन के बारे में जान सकते हैं. मूलांक (Mulank Numerology) से व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, भविष्य और करियर आदि के बारे में जान सकते हैं. आज हम 8, 17 और 26 तारीख (Birth Date Astrology) को जन्में लोगों के बारे में आपको बताएंगे. जिन लोगों का जन्म इन तीन तारीख (Birth Date Astrology) को होता है वह शांत स्वभाव, गंभीर और ईमानदार होते हैं. तो चलिए आज आपको मूलांक 8 (Mulank 8 Numerology) वाले लोगों की खासियत के बारे में बताते हैं.

मूलांक 8 अंक ज्योतिष (Mulank 8 Numerology)
मूलांक 8 को ताकत का प्रतीक माना जाता है. राशि के अनुसार यह अंक मकर और वृश्चिक से जुड़ा माना जाता है. वहीं यह शनि का अंक होता है. इन लोगों को जीवन में सफलता मिलती है और यह दृढ़ निश्चिय और मजबूत इरादों वाले होते हैं. यह लोग सोच-समझकर ही कोई भी कदम उठाते हैं. यह लोग बिना किसी दबाव के स्वतंत्र रूप से अपने फैसले लेते हैं.

कुंडली में Pitra Dosh लगने पर होती है ये समस्या, इनसें मुक्ति के लिए करें ये उपाय

मूलांक 8 के लोगों का स्वभाव (Mulank 8 Numerology)
8 मूलांक के लोगों का स्वभाव बहुत ही रहस्यमयी होता है. इन लोगों को दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है. यह लोग सोच-विचार करने के बाद ही कोई भी फैसला लेते हैं. यह लोग बिना किसी को बताए ही अपने कार्य को पूरा कर लेते हैं. यह किसी काम को करने का ठान लें तो उसे पूरा करने के बाद ही चैन लेते हैं. यह भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास करते हैं. यह हमेशा मेहनत करते हैं और मेहनत के दम पर ही सफल होते हैं इन लोगों को चापलूसी करना और करवाना पसंद नहीं होता है.

मूलांक 8 वालों का करियर (Mulank 8 Numerology)
8 मूलांक शनि ग्रह से संबंधित होता है ऐसे में इन्हें शनि से संबंधित व्यापार करने से सफलता मिलती है. इंजीनियर, इलेक्ट्रॉनिक्स, पंप, रियल एस्टेट, ऑटोमोबाइल, तेल, पेट्रोल, कंस्ट्रक्शन और लोहे की वस्तुओं का व्यापार करने पर इन्हें जल्दी सफलता मिलती है. यह लोग मार्केटिंग और फाइनेंस में भी अच्छा कार्य करते हैं.

मलमास के दौरान इन राशि के जातकों को मिलेगा लाभ, लक्ष्मी नारायण योग से होगी तरक्की

इन उपाय को करने से मिलेगा लाभ
- आप लोगों को भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है तो इन उपायों को करके आप भाग्य का साथ प्राप्त कर सकते हैं.
- आपको प्रत्येक सोमवार के दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से भगवान शिव की कृप प्राप्त होती है.
- पक्षियों का दाना डालने से भी आपका भाग्य चमकता है और जीवन में सफलता मिलती है.
- काले कुत्ते को घी लगाकर रोटी खिलाने से भी लाभ मिलता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement