Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mulank Numerology: लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज, जन्म तारीख से जानें कितने हैं प्रेम विवाह के चांसेज

Mulank Numerology: अंक ज्योतिष में मूलांक से व्यक्ति की लव और अरेंज मैरिज होने के चांस का पता लगा सकते हैं.

Mulank Numerology: लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज, जन्म तारीख से जानें कितने हैं प्रेम विवाह के चांसेज

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लोग अक्सर यह जानने को उत्सुक रहते हैं कि उनकी लव मैरिज (Love Marriage) होगी या अरेंज मैरिज (Arrange Marriage) होगी. ऐसे में वह अपने कई बार ज्योतिषीयों से भी इस बारे में सवाल करते हैं. व्यक्ति अपनी लव लाइफ या मैरिज के बारे में जन्म मूलांक से भी जान सकता है. अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक से व्यक्ति की लव और अरेंज मैरिज (Love And Arrange Marriage) होने के चांस का पता लगा सकते हैं. मूलांक को व्यक्ति की जन्म तारीख को जोड़कर निकालते हैं. व्यक्ति का जन्म 24 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 6(2+4) होगा. तो चलिए अंक ज्योतिषीय में मूलांक से लव और अरेंज मैरिज के बारे में जानते हैं कि किन मूलांक वालों की लव मैरिज (Love Marriage Mulank)  के चांस होते हैं और किन मूलांक वालों की अरेंज मैरिज (Arrange Marriage Mulank)  के चांस होते हैं.

लव मैरिज होगी या अरेंज मूलांक से जानें (Love Marriage Hogi Ya Arrange Marriage Mulank Se Jane)
मूलांक 1 -
मूलांक एक सूर्य का प्रतीक माना जाता है. ऐसे लोग अक्सर शर्मीले स्वभाव के माने जाते हैं. शर्मीले होने की वजह से यह लोग प्यार की पहल नहीं कर पाते हैं. इनकी लव मैरिज मुश्किल ही होती है.

मूलांक 2 - इस अंक का प्रतीक चंद्रमा होता है. यह बहुत ही सोच-विचार कर प्यार पर विश्वास करते हैं. यह लोग अपने प्रेमी से ही विवाह करने की कोशिश करते हैं. इनकी लव मैरिज के ज्यादा चांस होते हैं.

मूलांक 3 - यह मूलांक गुरु ग्रह से संबंधित माना जाता है. मूलांक 3 वाले लोग भी लव मैरिज में सफल होते हैं. 

यह भी पढ़ें - Ram Mandir: चंद्रपुर की सागौन के पेड़ से बनेंगे राम मंदिर के दरवाजे, पूजा-पाठ के बाद आज धूमधाम से अयोध्या भेजी जाएगी लकड़ी

मूलांक 4 - यह अंक राहु का प्रतीक होता है. यह लोग एक से ज्यादा लोगों के साथ प्रेम संबंध मनाते हैं. यह किसी के प्रति ज्यादा गंभीर नहीं होते इनकी लव मैरिज होने के चांस होते हैं.

मूलांक 5 - मूलांक 5 बुध ग्रह का प्रतीक होता है. यह लोग परिवार के साथ अच्छे रिश्ते निभाते हैं और प्रेम विवाह नहीं करते हैं. यह अगर पसंद ही शादी करें भी तो परिवार को राजी करने के बाद करते हैं. 

मूलांक 6 - इन लोगों को लव मैरिज के मामले में सफलता मिलती है. हालांकि कई बार यह सही पार्टनर को नहीं चुन पाते हैं. इसी वजह से इनकी मैरिज लाइफ टेंशन भरी रहती है.

मूलांक 7 - यह लोग संकोची प्रवृति के होते हैं. यह प्यार का इजहार नहीं कर पाते हैं. इनकी कोई भी मैरिज हो सकती है. इन्हें पार्टनर से बहुत ही ज्यादा प्यार मिलता है.

मूलांक 8 - यह लोग प्रेम के मामले में बहुत ही कम पड़ते हैं. हालांकि यह अगर तय कर लें तो इनका प्रेम विवाह हो जाता है. हालांकि इनकी यादातर अरेंज मैर‍िज ही होती है.

मूलांक 9 -  मूलांक 9 वाले लोग प्यार में पड़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं. इसी वजह से इनकी अरेंज मैरिज ही होती है.

यह भी पढ़ें -  Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि में करें लौंग के ये उपाय, घर आएगी सुख-समृद्धि और ग्रह दोषों से मिलेगा छुटकारा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement