Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Namak ke Totke: नमक के ये टोटके खत्म कर देंगे तंगी, पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार और दूर होगी दरिद्रता

जीवन कई बार कड़ी मेहनत के बाद सफलता नहीं मिलती है. गृह कलेश और मन उदास रहता है तो नमक का टोटका इन समस्याओं को खत्म कर सकता है. 

Latest News
Namak ke Totke: नमक के ये टोटके खत्म कर देंगे तंगी, पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार और दूर होगी दरिद्रता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Salt Benefits And Remedies) हर कोई जीवन में पैसा और अच्छा स्वास्थ्य पाना चाहता है. इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक कर मेहनत करता है. सुबह के समय योग से लेकर वर्कआउट करता है. इतनी कड़ी मशक्कत के बाद भी कुछ लोग पैसों की तंगी से जूझते रहते हैं. घर में कलह और दरिद्रता छाई रहती है. इसकी वजह भाग्य का साथ न देना और वास्तु दोष भी हो सकता है. इसे छुटकारा पाने के लिए आप नमक के उपाय कर सकते हैं. नमक के ये उपाय खाने में स्वाद घोलने के साथ ही आपके जीवन में आ रही परेशानियों को भी खत्म कर देंगे. 

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, ज्योतिष में नमक का बहुत ही अलग महत्व है. इसका उपाय रोग दोष को दूर करने के साथ ही बुरी नजर को हटाता है. इसके उपाय घर में संपन्नता बढ़ाते हैं. इन उपायों को करने से वास्तु दोष से लेकर ग्रह दोष तक दूर हो जाते हैं. अगर आप भी समस्याओं से परेशान हैं तो नमक के ये टोटके कर सकते हैं. आइए जानते हैं नमक के आसान से टोटके...

बच्चों को आते हैं डरावने सपने तो फिटकरी के इन उपायों से दूर करें समस्या

घर से दूर हो जाती है नकारात्मकता सिर्फ होता है लाभ

अगर आपके घर में नकारात्मकता हावी है. इसकी वजह से घर व्यक्ति की सोचने की समझने की शक्ति भी प्रभावित होती है. मन हमेशा दुखी और गंदे विचार आते हैं. इनसे छुटकारा पाने के लिए पानी में एक चुटकी नमक डाल दें. इस पानी से पोंछा लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने पर घर से नकारत्मकता खात्मा होने के साथ  ही सकारत्मकता का प्रवेश होगा. 

दूर हो जाएगी पैसों से जुड़ी तंगी

खूब पैसा कमाने के बाद भी घर में तंगी रहती है. धन नहीं रुकता और दरिद्रता रहती है तो नमका का यह टोटका बेहद लाभदायक हो सकता है. इसके लिए नमक को कांच की एक प्याली में भरकर उसमें 4 से 5 लौंग डालकर रख दें. ऐसा करने से घर की बरकत बढ़ेगी. दरिद्रता खत्म होने के साथ ही रुका हुआ धन प्राप्त होगा. 

अगस्त में पैदा हुए लोगों में होती हैं कई खासियत, यहां देखे कैसा होता है इनका स्वभाव

पति पत्नी में बढ़ेगा प्यार

पति पत्नी में बहुत ज्यादा झगड़ा या तनाव रहता है. इसकी वजह वास्तु दोष हो सकती है. ग्रह नक्षत्र और कुंडली में दोष भी इसका कारण होते हैं. अगर इसे आप भी परेशान हैं तो नमक का ये उपाय इसको खत्म कर सकता है. इसके लिए सिर्फ एक कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर बेडरूम में रख दें. इसे कमरे में मौजूद नकारात्मकता खत्म हो जाएगी. पति पत्नी के रिश्तों में सुधार होने के साथ ही प्यार बढ़ेगा. 

बुरी नजर का है इलाज

नमक का यह टोटका बुरी नजर का इलाज कर देता है. घर में छोटे बच्चों को नजर लग जाती है तो परेशान हो. उन्हें स्नान कराते समय पानी में थोड़ा सा नमक डाल दें. इस टोटके को चुपचाप करें. ऐसा करते ही बच्चे की बुरी नजर दूर हो जाएगी. बच्चा खिलखिला उठेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement