Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Name Astrology: इस अक्षर से शुरू होता है जिसका नाम, शादी के बाद बदल जाती किस्मत, करने लगते हैं तरक्की 

जिस किसी का भी नाम H, F, P या M से शुरू होता है, उनका भाग्य शादी के बाद खुल जाता है. ये होती है खास बात 

Name Astrology: इस अक्षर से शुरू होता है जिसका नाम, शादी के बाद बदल जाती किस्मत, करने लगते हैं तरक्की 

इस अक्षर से शुरू होता है जिसका नाम, शादी के बाद बदल जाती किस्मत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः First Letter Name Astrology- किसी भी व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके नेचर और व्यक्तित्व पर पड़ता है. ऐसे में जब भी किसी बच्चे का जन्म होता है, तो सबसे पहले उसका नामकरण संस्कार किया जाता है. जहां ज्योतिष गणना (Astro Tips) के बाद बच्चे का नाम रखा जाता है. माता-पिता अपने बच्चे का नाम बहुत सोच-विचारकर रखते हैं (Name Astrology). ताकि बच्चे के जीवन में नाम को लेकर कोई समस्या न आए. जिस भी अक्षर से व्यक्ति के नाम की शुरुआत होती है, वे अक्षर भी उनके जीवन से जुड़े कुछ राज खोलते हैं. ऐसे में आज हम आपको इन्हीं में से कुछ अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनसे जुड़े हुए लोगों की किस्मत शादी के बाद चमक जाती है (First Letter Name Horoscope). ऐसे लोगों के जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है. तो चलिए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये लकी अक्षर..

H अक्षर (H Letter Name Astrology)

ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम H अक्षर से शुरू होता है, उन लोगों का भाग्य शादी के बाद बदल जाता है.  शादी से पहले ऐसे लोगों का जीवन काफी संघर्षमय रहता है, लेकिन शादी के बाद इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और इनका किस्मत चमक जाता है. H अक्षर से जुड़े हुए लोग काफी साहसी और ईमानदार होते हैं. ऐसे में ये अपना हर काम बेहद ही जिम्मेदारी के साथ करते हैं. इसके अलावा इनको घूमने-फिरने का भी बहुत शौक होता है.

यह भी पढ़ें: नाम के पहले अक्षर में छुपा है पर्सनैलिटी से लेकर नेचर तक सीक्रेट, बिना कुंडली पढ़ें जानें ये सच  

F अक्षर (F Letter Name Astrology)

जिन लोगों का नाम F अक्षर से शुरू होता है, इनके जीवन मेंं भी बदलाव शादी के बाद देखने को मिलता है. ऐसे जातकों के पार्टनर बेहद भाग्यशाली होते हैं. ये लोग स्वाभिमानी होते हैं और इन्हें गलत बात बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होता है. ऐसे में जो भी बात इनके मन में होती है वो सीधा बोल देते हैं. फिर चाहे वो बात किसी को बुरी ही क्यों न लग जाए. ऐसे लोग अपना हर रिश्ता बेहद ईमानदारी से निभाते हैं.


M अक्षर (M Letter Name Astrology)

ऐसे ही जिन लोगों का नाम M अक्षर से शुरू होता है, उनका भाग्य भी शादी के बाद चमकता है. इसके अलावा विवाह के बाद इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. ऐसे लोग अपने पार्टनर का पूरा ख्याल रखते हैं. ऐसे लोग बहुत मेहनती होते हैं और अपने दम पर मुकाम हासिल करते हैं.  ऐसे लोग विपरीत परिस्थितियों में भी शांत बने रहते हैं.

यह भी पढ़ें: हथेली की ये रेखाएं बताती हैं आपका स्वास्थ्य, पैसे और व्यापार का भविष्य

 P अक्षर (P Letter Name Astrology)

जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, ऐसे व्यक्ति दिल के साफ, मेहनती होते हैं. ऐसे लोग अपनी अलग पहचान बनाते हैं और सफलता हासिल करते हैं. इसके अलावा ये लोग भी शादी के बाद खूब नाम कमाते हैं और अपनी मंजिल पाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement