Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dream Forecast : किसी के साथ शेयर न करें ये 5 सपने, पड़ सकता है खुद पर भारी

Sapno ka Matlab : सपनों को अगर आप दूसरों से शेयर करते हैं तो आपको 5 तरह के सपने कभी किसी से नहीं बताने चाहिए.

Latest News
Dream Forecast : किसी के साथ शेयर न करें ये 5 सपने, पड़ सकता है खुद पर भारी

Dream forecast : किसी के साथ शेयर न करें ये 5 सपने, पड़ सकता है खुद पर भारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सपने कई बार बहुत अच्छे और कई बार बहुत बुरे भी आते हैं. दोनों ही स्थितियों में हम इसे किसी न किसी से बता ही देते हैं. लेकिन पांच सपने ऐसे हैं जो कभी किसी से शेयर नहीं करने चाहिए.

भले ही सपने आपने अच्छे देखे हों लेकिन इसे बताने से हमेशा बचना चाहिए. ऐसे सपने बताने से उसके प्रभाव कम हो जाते हैं. स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि सपने किसी न किसी बात का संकेत देते हैं. ये दुख और विपदा आने और जाने दोनों का ही संकेत देते हैं. वहीं कुछ सपने सुख और धन प्राप्ति का संकेत देते हैं. तो चलिए जानें कि कौन से पांच सपने कभी किसी ने नहीं बताने चाहिए और कौन से सपने बताने से दुख या कष्ट कम होता है.

क्यों बिगड़ता है अच्छा खासा प्रेम प्रसंग, ये है ब्रेकअप का एस्ट्रोलॉजी कनेक्शन

इन सपनों को बताने से कट जाता है बुरा प्रभाव
अगर आपने सपने में किसी की मृत्यु देखी या किसी अप्रिय चीज देखी है जिससे देखकर आपका सपना भी टूट गया हो तो ऐसे सपने को बताने से बुरा प्रभाव कट जाता है. कोई भी बुरा सपना हमेशा बता देने चाहिए. 
 
ये 5 सपने भूल कर भी न बताएं

चांदी से भरा कलश:  सपने में चांदी से भरा कलश नजर आए तो इसे कभी किसी ने बताएं. ये सपना बेहद शुभ सूचक होता है. स्वप्न शास्त्र ऐसे सपने को उन्नती और सुख का सूचक माना सूचक माना गया है. ये अच्छे दिन आने के संकेत देता है. इस तरह का सपने बताने से उसका प्रभाव कम हो जाता है. 

अगले साल 2023 में लगेगा 4 बार ग्रहण, यहां जानिए सूर्य और चंद्र ग्रहण की तारीख और महीना

सपने में माता पिता को पानी पिलाते देखना
सपने में अगर आप  माता पिता को पानी पिलाते नजर आएं ताे इसे भी किसी को न बताएं. ये सपना आने वाले भविष्य में तरक्की का संकेत देता है. इस तरह के सपनों को भी किसी के साथ साझा न करें वरना इसका प्रभाव कम होगा..

सपने में भगवान का दिखाना
सपने में भगवान का दिखना गुड न्यूज मिलने का संकेत होता वाली है. अगर आप सपने में भगवान से बात करते हुए दिखें तो समझ लें कि आपके दुख और कष्ट कम होने वाले हैं.  इस सपने को भूलकर भी किसी के साथ साझा न करें.

सपने में फूलों का बगीचा देखना

अगर आपको सपने में फलों का बगीचा दिखाई देता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह का सपना देखना अच्छा माना जाता है. इस तरह के सपने आना का अर्थ है कि आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. इस तरह का सपना आर्थिक मुनाफा होना का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी को इस तरह का सपना आता है तो उसे किसी को नहीं बताना चाहिए. वरना इसका प्रभाव कम हो जाता है.

2023 जनवरी से शनि की साढ़े-साती और ढैय्या होगी शुरू, इन 5 राशियों के लिए होगा भारी  

सपने में खुद की मृत्यु होते देखना

अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आपकी मृत्यु हो गई है या फिर किसी और की मृत्यु हो गई है तो इस तरह के सपने को भी किसी के साथ साझा न करें. ऐसा कहा जाता है कि इस तरह के सपने दूसरों के साथ साझा करने से खुशियों को नजर लग जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement