Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2024: बेहद शुभ दिन से हो रही नये साल की शुरुआत, कुछ उपाय करने से सालभर प्राप्त होगी महादेव की कृपा 

लोग नये साल की तैयारी और स्वागत में जुट गया है. इसबीच साल का पहला दिन ​बहुत ज्यादा मायने रखता है. ज्यादातर लोगों का मानना है कि साल का पहला दिन अच्छा होतो तो पूरा साल अच्छा रहता है. 

Latest News
New Year 2024: बेहद शुभ दिन से हो रही नये साल की शुरुआत, कुछ उपाय करने से सालभर प्राप्त होगी मह�ादेव की कृपा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (New Year 2024) 2023 को खत्म होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है. हर कोई नये साल की तैयारी और स्वागत में जुट गया है. इसबीच साल का पहला दिन ​बहुत ज्यादा मायने रखता है. ज्यादातर लोगों का मानना है कि साल का पहला दिन अच्छा होतो तो पूरा साल अच्छा रहता है. यही वजह है कि व्यक्ति साल के पहले दिन का जोर शोर से स्वागत करता है. वहीं इस बार साल का पहला दिन भी बेहद खास है. इसमें शुभ संयोग होने के साथ ही सोमवार का दिन है. सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ महादेव का प्रिय होता है. इस दिन कुछ एक उपाय करने मात्र से ही भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. इससे साल भर सुख सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

1 जनवरी 2024 को शुभ दिन के साथ बन रहा ये विशेष संयोग

इस बार नये साल 1 जनवरी 2024 की शुरुआत हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार से होने जा रही है. सोमवार को महादेव का प्रिय दिन है. इस दिन भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है. ऐसे में इस दिन नये साल की शुरुआत होना बेहद शुभ है. वहीं नये साल संयोग से सालों बाद अमृत सिद्धि और शिववास का योग बन रहा है. इस योग में भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. धरती पर मौजूद अपने भक्तों की इच्छाओं की पूर्ति करते हैं. शिव के साथ ही माता पार्वती का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है. इस दिन भगवान की पूजा और उपाय करने से कई गुणा लाभ बढ़ सकते हैं. आइए जानते हैं नये साल के दिन किन उपायों को करने से मात्र से ही सालभर आप पर महादेव की कृपा बनी रहेगी. 

नये साल के दिन जरूर करें ये काम

-इस बार नये साल की शुरुआत सोमवार के दिन हो रही है. इस दिन भगवान शिव की पूजा जरूर करें. 

-नये साल पर सुबह स्नान आदि के बाद मंदिर में शिवलिंग पर जल अर्पित करें. इसके साथ ही भगवान प्रिय बेलपत्र, दूध, भाग के पत्ते और फूल अर्पित करें. साथ ही महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी करें. इसे भगवान की कृपा प्राप्त होगी. भोलेनाथ प्रसन्न होकर आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करेंगे. 

-नये साल सोमवार है. इस दिन शिव चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं. यह बेहद फलदायक होता है. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और मनोकामना पूर्ण होती है. 

-नये साल भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए विधि विधान के साथ महादेव की उपासना करें. नये साल के पहले दिन भगवान दही का भोग लगाएं. इस दिन किसी गरीब को सफेद कपड़े, चीनी और दूध दान देने से भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement