Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nimbu Ke Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो आज ही आजमाएं नींबू के टोटके, कंगाल को भी मालामाल कर देंगे ये खास उपाय

Nimbu Ke Upay: नींबू के कई ऐसे टोटके और उपाय हैं जो व्यक्ति को मालामाल बना सकते हैं. आज हम आपको इन टोटकों के बारे में बताने वाले हैं.

Nimbu Ke Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो आज ही आजमाएं नींबू के टोटके, कंगाल को भी मालामाल कर देंगे ये खास उपाय

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नींबू का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. नींबू का सेवन इम्यूनिटी बढ़ाने में और वजन घटाने में मददगार साबित होता है. हालांकि नींबू को सिर्फ स्वास्थ्य के लिए ही नहीं बल्कि ज्योतिषीय उपाय (Nimbu Ke Upay) के लिए भी इस्तेमाल किया जाता हैं. नींबू का तांत्रिक कार्यों को सफल करने के लिए प्रयोग किया जाता है. आज हम आपको नींबू के कुछ ऐसे ही टोटके (Nimbu Ke Upay) बताने वाले है जो व्यक्ति को मालामाल बना सकते हैं. तो चलिए ज्योतिष और वास्तु के अनुसार नींबू के चमत्कारिक टोटकों (Nimbu Ke Totke) के बारे में जानते हैं.

नींबू के उपाय (Nimbu Ke Upay)
बूरी नजर से बचने के लिए

किसी भी व्यक्ति को नजर लग जाने पर नींबू की मदद से नजर को उतार सकते हैं. इसके लिए जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके ऊपर से सात बार नींबू को घूमाना या उतारना है. यह करने के नींबू के चार टुकड़े करें और सुनसान स्थान पर फेंक दें. ऐसा करने के बाग भूलकर भी पीछे मुड़कर न देखें. 

यह भी पढ़ें - Baba Hanumant Das: बागेश्वर महाराज की तरह दिव्य दरबार लगाकर अर्जी सुनते हैं ये बाबा, खुद को बताते हैं धीरेंद्र शास्त्री का शिष्य

व्यापार में वृद्धि के लिए
यदि आपको कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो आपको एक नींबू को अपने ऑफिस या दुकान की चारों दीवारों से स्पर्श करना है. ऐसा करने के बाद इस नींबू के 4 टूकड़े करके चौराहे पर चारों दिशाओं में फेंक दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा चली जाएगी और व्यापार व नौकरी में तरक्की होगी.

नौकरी में सफलता के लिए
नौकरी में सफलता के लिए और जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है उन्हें इस उपाय को करना चाहिए. आपको एक नींबू और चार लौंग के फूल लेने हैं. इसके बाद हनुमान मंदिर में जाकर नींबू में इन लौंग को गाड़ दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें और 108 बार "श्री हनुमते नम:" मंत्र का जाप करें. इस उपाय को करने से नौकरी में सफलता मिलेगी. बेरोजगार लोग इस उपाय को करने के बाद इंटरव्यू के लिए जाए तो सफलता मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement