Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology 3: इन 4 तारीखों में जन्में लोगों को प्यार में मिलता है धोखा, एक से ज्यादा शादियों का बनता है योग

कुंडली ज्योतिष की तरह ही अंक ज्योतिष से व्यक्ति के व्यक्तित्व के संबंध में बताया जा सकता है. इसे उसके आज और आने वाले कल की चीजों का भी पता लगाया जा सकता है. 

Latest News
Numerology 3: इन 4 तारीखों में जन्में लोगों को प्यार में मिलता है धोखा, एक से ज्यादा शादियों का बनता है योग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Numerology 3) कुंडली में ज्योतिष शास्त्र की तरह ही अंक ज्योतिष का भी प्रभाव होता है. इसमें 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं, जो व्यक्ति के जीवन की वर्तमान से लेकर भविष्य तक की घटनाओं का उल्लेख कर देती हैं. मूलांक व्यक्ति की जन्मतिथि के अनुसार निकाले जाते हैं. हर मूलांक में जन्में व्यक्ति में कुछ खास विशेषताएं और उनकी जिंदगी पर प्रभाव होते हैं. अंक ज्योतिष में मूलांक 3 वालों विषय में कई महत्वपूर्ण बाते बताई गई हैं. यह मूलांक 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्में लोगों का होता है. इस मूलाकं के स्वामी गुरु यानी बृहस्पति ग्रह हैं. इन्हें ग्रहों का गुरु माना जाता है. इस मूलांक में जन्में व्यक्तियों में कई सारी विशेषताएं भी होती है. यह जीवन में खूब नाम और धन कमाते हैं, लेकिन प्यार के मामले में इन्हें धोखा मिलता है. आइए जानते हैं मूलांक 3 से जुड़े लोगों के व्यक्तित्व की खास बातें...

बच्चों को आते हैं डरावने सपने तो फिटकरी के इन उपायों से दूर करें समस्या

प्यार में नहीं हो पाते सफल

मूलांक 3 जन्में लोग बहुत ही मेहनती और ईमानदार प्रवृत्ति के होते हैं, लेकिन प्यार के मामले में यह धोखा खा जाते हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार, इस मूलांक के लोगों को प्यार से दूर ही रहना चाहिए. इनके प्रेम संबंध स्थाई नहीं रहते हैं. इन्हें प्रेम संबंधों में धोखा और जल्द ही मनमुटाव की स्थिति पैदा हो जाती है. इन परिस्थितियों में ये संबंध तोड़ देते हैं. यही वजह है कि इस मूलांक में जन्में लोगों के एक से ज्यादा शादी के योग बनते हैं. इन्हें पहली शादी में सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यह रिश्ता तलाक तक पहुंच जाता है. हालांकि दूसरी शादी कामयाब रहती है. 

जीवन में हर लक्ष्य को कर लेते हैं हासिल

मूलांक 3 के लोग बहुत ही मेहनती होते हैं. यह बड़ी से बड़ी चुनौतियों को आसानी से पार कर जाते हैं. यह अपने लक्ष्य के प्रति निष्ठावान रहते है और तब तक हार नहीं मानते, जब लक्ष्य को हासिल न कर लें. यह बहुत ही महत्वाकांक्षी होते हैं. इनकी धार्मिक कार्यों में भी अच्छी खासी रुचि रहती है. किसी भी धार्मिक कार्य में यह बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. 

मंगल ग्रह का कन्या में हो रहा गोचर, इन 4 राशि वालों के 18 अगस्त के बाद बनेंगे सारे काम

लिखने पढ़ने के क्षेत्र में बढ़ते हैं आगे

मूलांक 3 वाले लोग लिखने बढ़ने के क्षेत्र में बहुत आगे जाते हैं. इनका शिक्षा से खास लगाव होता है. इसकी वजह इनका स्वामी का गुरु होना है. इन्हें जीवन में अपार धन संपत्ति और नाम मिलता है. इस मूलांक के लोग डॉक्टर, पत्रकार, शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं. 

दूसरों का एहसान लेना नहीं होता पसंद

इन्हें किसी का एहसान लेना या झुकना बिल्कुल पसंद नहीं होता. यह अपने हर काम को खुद करना पसंद करते हैं. किसी एहसान लेना नहीं चाहते हैं. इसके साथ ही जीवन के फैसलों में किसी की दखलअंदाजी ​पसंद नहीं करते. यह आजादी प्रसन्न करते हैं. किसी भी तरह की रोकटोक और प्रतिबंध में आसानी से नहीं बंध पाते हैं. यह जीवन में आने वाली भविष्य की घटनाओं को पहले ही भाप लेते हैं.

Laung Ke Totke: आर्थिक तंगी और दुश्मनों से हैं दुखी तो अजमाएं लौंग के ये 5 टोटके, सभी समस्या हो जाएंगी हल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement