Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: बहुत शक्की होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, मजबूती से नहीं निभापाते कोई रिश्ता 

अंक ज्योतिष व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर ही उनके व्यक्तित्व को बता देता है. अंक ज्योतिश मूलांक अनुसार देखा जाता है. मूलांक 9 होते हैं. इनमें से आज हम मूलांक 4 देखेंगे. 

Latest News
Numerology: बहुत शक्की होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, मजबूती से नहीं निभापाते कोई रिश्ता 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली हर किसी स्वभाव और व्यक्तित्व को किताब की तरह खोलकर रख देती है. इसी तरह अंक ज्योतिष भी है, जिसमें सिर्फ जन्म की तारीख से ही व्यक्ति के संबंध में सब कुछ पता लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष में 9 मूलांक होते हैं. इसमें किसी भी महीने की 4,13,22 और 31 तारीख में जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 4 होता है. यह जन्म तिथि को जोड़कर निकाला जाता है. मूलांक में कई बातें बताई गई हैं. इनमें आज हम मूलांक 4 की बात कर रहे हैं.

इस मूलांक के व्य​क्तियों में बहुत सी खास बातें होती हैं. इनमें कुछ अच्छे तो कुछ बुरे गुण भी शामिल हैं. इनके व्यक्तित्व का आगे की जिंदगी पर क्या असर पड़ता है. यह भी अंक ज्योतिष में बताया गया है. आइए जानते हैं मूलांक 4 में जन्में लोगों की विशेषताएं...

Guru Vakri 2023: सितंबर के पहले हफ्ते में गुरु मेष में होंगे वक्री, इन राशिवालों के बनेंगे सभी रुके हुए काम 

दूसरे को अपनी तरफ करते हैं प्रभावित

मूलांक 4 के लोग राहु से प्रभावित होते हैं. यही वजह है इस मूलांक 4 यानी 4, 13,22 और 31 तारीख में जन्में लोग गूढ़ यानी गुप्त विष्यों की अच्छी जानकारी रखते हैं. यही वजह है कि इस मूलांक के लोग दूसरों को अपनी तरफ आसानी से प्रभावित कर लेते हैं. यह बहुत ही जिद्दी होते हैं. इन पर ग्रहों के राजा सूर्य ग्रह का प्रभाव भी होता है. यही वजह है कि ये बहुत ही साहसी होते हैं. 

खुलकर जीते हैं जीवन 

इस मूलांक के व्यक्ति खुलकर अपनी शर्तों पर जीवन जीना पसंद करते हैं. इनका स्वभाव भी मस्तमौला मजाकिया होता है, लेकिन यह अपने लाइफ पाटर्नर या फिर अपने से जुड़े व्यक्ति के किसी और से बात करने पर शक करते हैं. यह खुद बहुत ही असानी से किसी को भी अपना मित्र बना लेते हैं. इन्हें
 
हाथों की रेखाएं ही नहीं नाखून के ये निशान भी खोलते हैं भाग्य और भविष्य का राज, ऐसे देखें शुभ या अशुभ

समय पर निपटाते हैं अपने काम

मूलांक 4 के लोग समय के बाद ही पाबंद होते हैं. साथ ही अपना वादा हर हाल में निभाते हैं. हर काम को पूरे दिल और निष्ठा से करने के साथ ही समय का ध्यान रखते हैं. यह घूमने के शौकीन होते हैं. इस मूलांक के लोग कम उम्र में ही बड़े काम कर दिखाते हैं. 

शक्की नेचर खराब करता है करीबी रिश्ता

4, 14, 22 और 31 तारीख में जन्में लोग खुद को शाही जिंदगी जीते हैं, लेकिन अपने पार्टनर शक करते हैं. इनकी शक्की मिजाज के चलते ही गलतफहमी का जन्म होता है. साथ ही प्रेम संबंध लंबे समय तक नहीं टिकते. इस मूलांक के लोगों के प्रेम विवाह ज्यादा समय तक नहीं टिक पाते.

संतान प्राप्ति के लिए हैं परेशान तो सावन की पुत्रदा एकादशी पर पूर्ण होगी कामना, जानें व्रत की तारीख और महत्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement