Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: 2,11,20 और 29 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 2 का वार्षिक राशिफल

Number or Mulank 1: 2, 11, 20, और 29 जन्मतिथि वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा, यहां जानिए मूलांक 2 के जातकों का करियर, करोबार और पारिवारिक जीवन

Numerology: 2,11,20 और 29 को जन्मे लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, ये रहा मूलांक 2 का वार्षिक राशिफल

2,11,20 और 29 जन्मतिथि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Numerology 2023 Prediction For Number or Mulank- अंक ज्योतिष में कुल 1 से 9 तक यानी कि 9 मूलांक होते हैं. ऐसे में हर व्यक्ति का मूलांक इसमें से एक होता है (Numerology). जिन लोगों की जन्म 2 , 11, 20 या 29 तारीख को होता है उनका मूलांक 2 होता है. मूलांक 2 पर चंद्रमा का विशेष प्रभाव होता है. ऐसे लोग स्वभाव से भावुक और चंचल होते हैं. इसके अलावा नकारात्मक सोच इनको काफी परेशान करती है. इनका दिल किसी के बुरे व्यवहार से जल्दी दुखी हो जाता है और यह अपने जीवन को लेकर हमेशा असुरक्षित महसूस करते है. साल 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर है ऐसे में आज हम बात करने वाले हैं मूलांक 2 (Mulank 2) के जातकों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

मूलांक 2 के जातकों का करियर 2023 (Career of Mulank 2 in 2023) 

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 2 के जातक साल 2023 में अपने कार्यक्षेत्र में नई तकनीक का इस्तेमाल करना सीख सकते हैं. इसके साथ ही इस नई तकनीक से आप अपने अधूरे और नए प्रोजेक्ट को सफलता के साथ पूरा भी कर सकते हैं. ऐसे में इस कार्यस्थल पर आपको अधिक जिम्मेदारी मिल सकती है. कार्यस्थल पर सीनियर और जूनियर आपकी बात को गंभीरता से लेंगे. इससे आपके अंदर विश्वास बढ़ेगा. साल 2023 में आपको नौकरी के नए प्रस्ताव भी आ सकते हैं. इसके अलावा जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं, उनका प्रमोशन या इंक्रीमेंट भी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- Numerology: 1, 10 19 या 28 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 1 का वार्षि

मूलांक 2 के जातकों की आर्थिक स्थिति 2023 (Finance of Mulank 2 in 2023)

अंक शास्त्र के अनुसार 2023 आपकी धनवृद्धि के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. क्योंकि अंक 2 के साथ अंक 7 का योग धन के आगमन को लेकर शुभ माना जाता है. इसके अलावा फिजूलखर्ची के भी संकेत मिल रहा हैं. ऐसे में घर के सामान और साज सज्जा पर पैसा खर्च हो सकता है. इसलिए साल 2023 में आपके लिए धन को मॉनिटर करना बेहद जरूरी है. इस साल अगर आप शेयर बाजार और प्रापर्टी में निवेश करते हैं तो आप अच्छा लाभ मिल सकता है. 

मूलांक 2 के जातकों का वैवाहिक जीवन 2023 (Married Life And Relationship Of Mulank 2 In 2023)

साल 2023 शादीशुदा लोगों के लिए सुखमय साबित हो सकता है. साथ ही आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय भी बिता पाएंगे. इसके अलावा प्रेम- संबंधों में आपको आपको माता पिता का सपोर्ट मिल सकता है और अगर आप सच्चे मित्र की तलाश कर रहे तो यह वर्ष आपके लिए अत्यंत हितकारी साबित हो सकता है. इसके अलावा अगर आप अविवाहित हैं, तो आपके लिए विवाह प्रस्ताव भी आ सकता है. वहीं जो लोग शादीशुदा हैं वह  2023 में अपने दायित्व का निर्वाह कुशलतापूर्वक करते नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें-अंक ज्योतिष: 4 नंबर वाले लोगों के होते हैं Love Affairs, जानिए प्यार में कैसे होते हैं ये लोग?

मूलांक 2 वालों का स्वास्थ्य 2023 (Health Of Mulank 2 In 2023)

साल 2023 में आपकी सेहत लगभग ठीक ही रहेगी, लेकिन कुछ महीनों में आपको पेट से संबंधित समस्या हो  सकती है. इसलिए आपको बाहर का खाना खाने से बचना चाहिए. इसके अलावा केतु प्रधान वर्ष होने से इस वर्ष शुरुआत में आपको कफ और खांसी से संबंधित समस्या हो सकती है. ऐसे में इस समस्या को आप मेडिटेशन और योग से सुधार सकते हैं क्योंकि ये आपके चित और मन को बैलेंस करने में सहायता प्रदान कर सकते हैं. 

साल 2023 के लिए शुभ रंग, अंक और वार

शुभ दिन-  रविवार, सोमवार और बुधवार

शुभ रंग- सफेद और हरा

शुभ अंक- 1 और 5

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement