Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Marriage Palmistry : हाथ की रेखा से जानें कैसा होगा आपका होने वाला जीवनसाथी

समुद्रशास्त्र में हांथ की रेखाओं से यह जाना जा सकता है कि आपका होने वाला जीवनसाथी कैसा होगा और वह कितना प्यार करेगा.

Latest News
Marriage Palmistry : हाथ की रेखा से जानें कैसा होगा आपका होने वाला जीवनसाथी

हाथ की रेखा बताएगी कितना प्यार करेगा आपका पार्टनर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हथेली की रेखाओं के जरिए वैवाहिक जीवन और जीवनसाथी के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. कनिष्ठिका (सबसे छोटी उंगली) उंगली के नीचे, ह्रदय रेखा के ऊपर तथा बुध पर्वत पर हथेली के बाहरी ओर से आनेवाली रेखा विवाह रेखा कहलाती है. तो आइए जानते हैं कि हाथ की विवाह रेखा के माध्यम से हम अपने शादीशुदा जीवन के बारे में क्या क्या जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Unusual During Worship: पूजा करते हुए बुरे विचार और छींक का आना, देता है इन बातों का संकेत 
 
पार्टनर का स्वास्थ्य हो सकता है खराब
कनिष्ठिका उंगली के नीचे वाले भाग बुध पर्वत का प्रतीक है. विवाह रेखा एक या एक से अधिक भी हो सकती है. यदि किसी महिला के हाथ में विवाह रेखा की शुरुआत में कोई द्वीप चिन्हद बना नजर आता है तो इसका मतलब है उसके विवाह में धोखा संभव है. या ये इस बात का भी संकेत हो सकता है कि जीवनसाथी का स्वास्‍थ्‍य खराब रहेगा. 

शादी को लेकर हो सकते हैं दुखी
यदि हाथ में विवाह रेखा हृदय रेखा को काटते हुए नीचे जा रही हो तो ये एक शुभ संकेत नहीं होता है. ऐसी रेखा बताती है कि आपके साथी के साथ आपका विवाह सुखमय नहीं होगा.

यदि हों एक से अधिक हो विवाह रेखा
हथेली में विवाह रेखा सूर्य पर्वत तक पहुंच जाए तो ये इस बात का संकेत करता है कि उसका जीवन साथी अवश्य ही समृद्ध और सम्पन्न परिवार से होगा. यदि आपकी हथेली में एक से अधिक विवाह रेखाएं है तो ये आपके प्रणय संबंध की ओर इशारा करती हैं.

विवाह में हो सकती है देरी
यदि किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा किसी भी अन्य रेखा को काट रही है तो इसका मतलब ये है कि आपके विवाह में देरी होगी. या विवाह में अनेक प्रकार की बाधाएं आ सकती हैं. यदि बुध पर्वत से आने वाली कोई रेखा विवाह रेखा को काट दे तो व्यक्ति का दाम्पत्य जीवन में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: इन Zodiac Sign वालों को नहीं पहनना चाहिए हाथ-पैर में काला धागा, जानें क्या है नियम

ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन होता है सुखी
यदि किसी पुरुष के बाएं हाथ में दो विवाह रेखा है और दाएं हाथ में एक विवाह रेखा है तो समुद्रशास्त्र कहता है कि ऐसे लोगों की पत्नी सर्वगुण सम्पन्न होती है तथा इन लोगों की पत्नी पति का बहुत अधिक ध्यान रखती है और अधिक प्रेम करने वाली होती है. दोनों हाथों में विवाह रेखा एक जैसा हो तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन भी सुखी व्यतीत होता है. ऐसे लोगों का अपने जीवनसाथी से सामंजस्य बना रहता है.

जीवनसाथी से करते हैं अधिक प्रेम
यदि किसी व्यक्ति के दाएं हाथ में दो विवाह रेखा है और बाएं हाथ में एक विवाह रेखा है तो हस्तरेखा विज्ञान के हिसाब से ऐसे लोगों की पत्नी अपने पति का अधिक ध्यान रखने वाली नहीं होती है. इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा के आखिर में त्रिशूल के समान चिह्न दिखाई दे तो ऐसे लोग अपने जीवन साथी से बहुत अधिक प्रेम करते हैं.

हो सकती है इस उम्र में शादी
यदि किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा ह्रदय रेखा से बहुत कम दूरी पर हो तो यह व्यक्ति के 20 साल से पहले ही शादी होने का संकेत देती है और यदि विवाह रेखा छोटी उंगली तथा ह्रदय रेखा के मध्य में हो तो 22 वर्ष अथवा इसके बाद प्रणय सम्बन्ध होने की ओर इशारा करती है.
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement