Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Palmistry: उंगलियों के बीच का गैप खोलता है व्यक्ति के स्वभाव से जुड़े कई राज, जानें क्या मिलते हैं संकेत

Palmistry: हाथों की उंगलियों के बीच मौजूद गैप भी व्यक्ति से संबंधित कई राज खोलता है. यह गैप व्यक्ति के स्वभाव के बारे में संकेत देता है.

Latest News
Palmistry: उंगलियों के बीच का गैप खोलता है व्यक्ति के स्वभाव से जुड़े कई राज, जानें क्या मिलते हैं संकेत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में व्यक्ति की हथेली पर मौजूद रेखाओं (Palm Line) और निशान के जरिए उसके भविष्य के बारे में जान सकते हैं. हालांकि सिर्फ रेखाएं (Palm Line) और निशान ही नहीं बल्कि और भी चीजें व्यक्ति के बारे में संकेत देती है. हाथों (Palmistry) की उंगलियों के बीच मौजूद गैप (Space Between Fingers) भी व्यक्ति से संबंधित कई राज खोलता है. इन संकेतों से भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में जान सकते हैं. तो चलिए उंगलियों की बनावट और इनके बीच के गैप (Space Between Fingers) से जानते हैं कि व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य कैसा होता है.

उंगलियों के बीच गैप से मिलते हैं ऐसे संकेत (Space Between Fingers Meaning)
- व्यक्ति के उंगलियों के फैलाने पर सभी उंगलियां अलग-अलग दिशा में फैल जाए तो व्यक्ति की कुंडली में ग्रह संतुलित होते हैं. ऐसा व्यक्ति सभी परिस्थितियों का बहादुरी से सामना करता है और उसे हर क्षेत्र में सफलता मिलती है.
- उंगलियां फैलाने पर आपस में झुकी हुई हो तो व्यक्ति का मन बहुत ही चंचल होता है. सभी उंगलियों का झुकाव मध्य अंगुली की तरफ हो तो शनि पर्वत मजबूत होता है. ऐसी अंगुलियों के होने का अर्थ होता है कि आप सुख-शांति से अपना जीवन व्यतीत करेंगे.

यह भी पढ़ें - Swapna Shastra: सपने में पैसों का नजर आना देता है कई संकेत, जानें कब शुभ-अशुभ की ओर करता है इशारा

- व्यक्ति की तर्जनी अंगूठे की तरफ झुकी हुई हो तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति बहुत ही नरम दिल है. ऐसे व्यक्ति में बिल्कुल भी अहंकार नहीं होता है. 
- अनामिका अंगुली के हथेली पर सीधे बनें होने का अर्थ है कि उसे हमेशा भाग्य का साथ मिलेगा. ऐसा व्यक्ति भाग्यशाली होता है जबकि छोटी अंगुली हथेली के बाहर की ओर झुके होने का अर्थ है कि व्यक्ति लापरवाह है.
- व्यक्ति की तर्जनी अंगुली मध्यमा अंगुली की ओर झुके होने का अर्थ है कि वह बहुत ही साफ दिल और खुश मिजाज का व्यक्ति है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement