Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bad Sign on Hand: हथेली पर कहीं आपके तो नहीं ये अशुभ रेखाएं? मुसीबत की बनती हैं वजह

Hastrekha Shastra: हाथों की रेखा से व्यक्ति के जीवन में होने वाली घटनाओं के शुभ-अशुभ के संकेत मिलते हैं.

Bad Sign on Hand: हथेली पर कहीं आपके तो नहीं ये अशुभ रेखाएं? मुसीबत की बनती हैं वजह

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में ज्योतिष (Jyotish) और शास्त्रों (Shastra) के बारे में बहुत मानते हैं. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति से जुड़ी सभी चीजें उसके बारे में या उसके भविष्य के बारे में बताती हैं. आज हम आपको व्यक्ति के हाथों से मिलने वाले संकेतों के बारे में बताने वाले हैं. यह हमें हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha Shastra) से पता चलता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति की हथेली की रेखाएं (Line In Palm) और मौजूद निशान कई सारे शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. तो चलिए जानते हैं हथेली पर मौजूद कुछ ऐसी रेखाओं और निशानों के बारे में जो व्यक्ति के लिए अशुभ (Bad Luck Line In Palm) होते हैं और यह व्यक्ति के दुर्भाग्य को दर्शाते हैं. 

जीवन रेखा को काटती हुई रेखा
लोगों के हाथ में देखा जाता है कि उनकी जीवन रेखा को कई सारी छोटी रेखाएं काटती है. जिन लोगों की जीवन रेखा को कई सारी रेखाएं काटती है उनके लिए यह शुभ नहीं होती है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ये रेखाएं जिस जगह पर होती है उस उम्र में व्यक्ति को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ये सभी रेखाएं दुर्भाग्य के संकेत देती हैं. 

यह भी पढ़ें - किस उम्र में होता है किसका भाग्योदय, अपनी राशि से जानें कब चमकेगी आपकी किस्मत

हथेली पर ऐसा निशान भी होता हैं अशुभ
व्यक्ति की हथेली पर द्वीप का निशान भी अशुभ होता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि द्वीप का निशान गुरु पर्वत पर हो तो आपके मान सम्मान में कमी आती है. सूर्य पर्वत पर द्वीप का निशान हो तो नौकरी में समस्या का सामना करना पड़ता है. मंगल पर्वत पर यह निशान हो तो व्यक्ति का साहस कम होता है. 

हथेली पर काले धब्बे का निशान भी होता है अशुभ
हस्तरेखा के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर काला धब्बा हो तो यह शुभ नहीं होता है. ऐसे लोगों को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. यह धब्बे व्यक्ति के दुर्भाग्य का संकेत देते हैं. 

यह भी पढ़ें - Shani Sadhe Sati: कल से शुरू होगी 5 राशियों पर शनि की साढ़े-साती और ढैया, 30 साल बाद अपनी राशि में लौट रहे हैं शनिदेव

भाग्य रेखा पर तिल भी होता है अशुभ
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि व्यक्ति के हथेली पर भाग्य रेखा के ऊपर तिल हो तो यह अशुभ होता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और इन लोगों को आर्थिक समस्याएं और करियर से संबंधित समस्याएं भी झेलनी पड़ती हैं. 

अनामिका उंगली पर ऐसी रेखाएं भी हैं दुर्भाग्य का संकेत
हाथ की बीच और छोटी वाली उंगली के बीच की उंगली को अनामिका उंगली कहते हैं. व्यक्ति की अनामिका उंगली पर क्षैतिज रेखाएं दुर्भाग्य का संकेत होती हैं. अनामिका पर क्षैतिज रेखाएं होने से व्यक्ति की सामाजिक प्रतिष्ठा प्रभावित होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement