Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Palmistry: कलाई की रेखाएं बताती है उम्र से जुड़े सीक्रेट, जानें कितने साल जिएंगे आप और किस उम्र में होंगी परेशानियां

Hasta Rekha Shastra: हाथ की कलाई पर मौजूद मणिबंध रेखा से व्यक्ति की उम्र के बारे में जान सकते हैं. कलाई पर मौजूद इन रेखाओं को ब्रेसवेट लाइन भी कहते हैं.

Latest News
Palmistry: कलाई की रेखाएं बताती है उम्र से जुड़े सीक्रेट, जानें कितने साल जिएंगे आप और किस उम्र में होंगी परेशानियां

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हस्तरेखा शास्त्र (Hasta Rekha Shastra) में व्यक्ति की हथेली पर मौजूद रेखाओं का अध्ययन करके उसके स्वभाव से लेकर भविष्य तक के बारे में जान सकते हैं. हस्तरेखा (Hasta Rekha Shastra) में व्यक्ति के भविष्य के साथ-साथ उसकी उम्र के बारे में भी बताया गया है. हाथ की कलाई पर मौजूद मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha) से व्यक्ति की उम्र के बारे में जान सकते हैं. कलाई पर मौजूद इन रेखाओं को ब्रेसवेट लाइन भी कहते हैं. तो चलिए हस्तरेखा शास्त्र (Hasta Rekha Shastra) के अनुसार मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha) से व्यक्ति की उम्र के बारे में मिलने वाले संकेतों के बारे में आपको बताते हैं.

कलाई पर मौजूद मणिबंध रेखा से जानें उम्र (Know Age From Manibandh Rekha)
-  कलाई पर कई मणिबंध रेखा होती हैं. जितनी मणिबंध रेखा होती है व्यक्ति की उम्र उतनी ही अधिक होती है. जबकि मणिबंध रेखा होने पर आयु कम होती है.
-  व्यक्ति की मणिबंध रेखाओं पर एक रेखा नजर आ रही है तो उस व्यक्ति को 23 से 28 साल की उम्र में सावधान रहने की जरूरत होती है. इस उम्र में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे व्यक्ति को महामृत्युजंय पाठ कराना चाहिए. ऐसे व्यक्ति की उम्र कम होती है.

यह भी पढ़ें - वास्तु के नियमों के अनुसार घर में रखा धातु का कछुआ बदल देगा आपकी किस्मत, जानें क्या है नियम

- व्यक्ति की कलाई पर 2 मणिबंध रेखाएं हैं तो ऐसे व्यक्ति को 46 से 56 साल की उम्र में सावधान रहना चाहिए. व्यक्ति को पूजा-पाठ करना चाहिए.
- अगर कलाई पर 3 मणिबंध रेखाएं है तो उसकी उम्र लंबी होती है. 4 रेखाएं होने से व्यक्ति 80 साल से अधिक तक जीवित रहता है.
- मणिबंध रेखाओं का पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग अलग अर्थ होता है. पहली मणिबंध रेखा टूटी हुई महिलाओं में गर्भाधारण में समस्या को दर्शाती है. जबकि पुरुषों की कलाई पर टूटी हुई मणिबंध रेखा प्रॉस्टेट की समस्या होने के संकेत देती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement