Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Palmistry: हथेली की इस रेखा से जानें जीवन में कितना है सुख-दुख, कब मिलेगा भाग्य का साथ

Palmistry: हथेली पर मौजूद चार प्रमुख जीवन रेखा, ह्रदय रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा होती है. इनमें से भाग्य रेखा जीवन में सुख-दुख को दर्शाती है.

Palmistry: हथेली की इस रेखा से जानें जीवन में कितना है सुख-दुख, कब मिलेगा भाग्य का साथ

हस्तरेखा शास्त्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) में हथेली पर रेखाओं के साथ-साथ कई निशानों से भविष्य और व्यक्ति के चरित्र के बारे में पता लगाया जा सकता है. हथेली पर मौजूद रेखाएं (Hast Rekha Shastra) व्यक्ति का भविष्य बताती है साथ ही कई ऐसे निशान होते हैं जो शुभ-अशुभ के संकेत (Shubh Ashubh Sanket) देते हैं. इन निशानों के विश्लेषण से आप जीवन में मिलने वाले सुख-दुख और जीवन के उतार-चढ़ाव के बारे में जान सकते हैं. हथेली पर मौजूद चार प्रमुख जीवन रेखा, ह्रदय रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा होती है. इनमें से भाग्य रेखा व्यक्ति के जीवन में सुख-दुख को दर्शाती है. तो चलिए इन रेखाओं (Palmistry) से व्यक्ति के जीवन के सुख दुख के बारे में जानते हैं.

हस्तरेखा से जानें जीवन में कब मिलेगा सुख-दुख (Hast Rekha Shastra Shubh Ashubh Sanket)
- भाग्यरेखा व्यक्ति की हथेली के मध्य में हो और बहुत ही गहरी और साफ हो तो उसका भाग्य बहुत ही अच्छा होता है. ऐसे में उसका जीवन सुखमय होता है और उसे भाग्य का पूरा साथ मिलता है.
- भाग्य रेखा के कटा और टेढ़ी होने से व्यक्ति का जीवन बहुत ही कष्टों से भरा होता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में सुखों की वजाय दुख ज्यादा मिलते हैं.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Puja Path: इस दिशा में मुंह रखकर करें पूजा, जीवन में हमेशा बनी रहेगी सुख-समृद्धि

- भाग्य रेखा पर तिल का निशान अशुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति का जीवन में बहुत ही अधिक संघर्ष करना पड़ता है. भाग्य रेखा पर तिल होना जीवन में कई तरह की रुकावटें पैदा करता है.
- हाथ में दो भाग्य रेखा होना शुभ माना जाता है हालांकि यह दोनों रेखाएं आपस में एक-दूसरे को काटती न हो.
- हाथ में भाग्यरेखा पर त्रिशूल, मछ्ली और कमल का निशान व्यक्ति के लिए भाग्यशाली माना जाता है. यह उसके जीवन में सफलता को प्रदर्शित करता है. ऐसे में व्यक्ति का जीवन सुखों से भरा होता है.
- व्यक्ति के हथेली पर भाग्यरेखा कलाई के पास से शुरू होकर उंगलियों तक जाए तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है. इनका जीवन सुखों से भरा होता है. ऐसे व्यक्ति को सभी राहों पर सफलता हाथ लगती है.

यह भी पढ़ें - Shukrawar Niyam: शुक्रवार को इन चीजों की खरीदारी से रूठ जाती हैं देवी लक्ष्मी, घर में आती है दरिद्रता

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement