Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zodiac Sign Trait: इस राशि के लोग हो सकते हैं आपके खास दोस्त, जानिए कौन सी है दुश्मन राशि?

आप अपनी राशि से जान सकते हैं कि कौन से राशि वाले आपके दोस्त हैं और किस राशि से आपकी पटरी कम खाएंगी.

Latest News
Zodiac Sign Trait: इस राशि के लोग हो सकते हैं आपके खास दोस्त, जानिए कौन सी है दुश्मन राशि?

zodiac sign trait

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक राशि का विस्तार से वर्णन किया गया है. प्रत्येक राशि चिन्ह की अपनी अनूठी विशेषताएं होती हैं. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में राशियों के गुण और अवगुणों के बारे में भी बताया गया है. दरअसल ये सभी चीजें संबंधित ग्रह द्वारा निर्धारित होती हैं. ज्योतिष शास्त्र में यह भी बताया गया है कि किस राशि के लोग मित्र या शत्रु होते हैं. जानिए कौन सी राशि वाले आपके सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं या कौन सी राशि वाले आपके दुश्मन हो सकते हैं-

मेष- ज्योतिष के अनुसार मेष राशि के लिए धनु, तुला, कर्क और सिंह राशि अनुकूल हैं. जबकि कन्या और मिथुन इस राशि के लिए शत्रु हैं.
 
वृषभ- ज्योतिषीय गणना के अनुसार वृषभ राशि के लोगों की मित्रता मकर, कुंभ और कन्या राशि के लोगों से होती है. वृश्चिक और धनु राशि इनके शत्रु रस माने जाते हैं.

मिथुन- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के लिए तुला, कुंभ और कन्या राशियां अनुकूल हैं. कर्क, मेष और वृश्चिक इनकी शत्रु राशियाँ हैं.
 
कर्क- कर्क राशि वालों के लिए मीन, कुंभ, तुला और वृश्चिक अनुकूल राशियां हैं. जबकि मिथुन, सिंह और कन्या राशियां इनकी शत्रु राश मानी जाती हैं.
 
सिंह- सिंह राशि के लिए धनु, मेष और वृश्चिक उपयुक्त हैं. जबकि इस राशि के लिए मकर और तुला शत्रु राशियां हैं.
 
कन्या- कन्या राशि के लिए कुंभ, मकर और वृषभ अनुकूल राशियां हैं. वहीं मेष, कर्क और धनु राशि से इनकी शत्रुता देखी जाती है.
 
तुला- तुला राशि वालों के लिए कुंभ, कर्क और मिथुन राशियां उपयुक्त हैं. इस राशि के लोगों की मीन और धनु राशि के लोगों से नहीं बनती है.
 
वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए मीन, सिंह और कर्क राशि अच्छे संकेत हैं यानि वृश्चिक राशि वालों से मित्रतापूर्ण संबंध. इसलिए कन्या, मिथुन और मकर राशि वालों के साथ इनकी नहीं बनती.
 
धनु राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनु राशि वालों के लिए मीन, मेष और सिंह राशि के लोग अच्छे मित्र होते हैं. जबकि तुला और वृषभ इनके शत्रु राश माने जाते हैं.
 
मकर- मकर राशि वालों के लिए कुंभ, वृषभ और कन्या राशि अनुकूल हैं. इसलिए मकर राशि वालों के लिए वृश्चिक और सिंह शत्रु राशियाँ हैं.
 
कुम्भ- कुम्भ राशि वालों के लिए वृष, कुम्भ और मिथुन अनुकूल रस हैं. अतः मीन, धनु और सिंह इनकी शत्रु राशियाँ हैं.
 
मीन- मीन राशि वालों के लिए धनु, वृश्चिक और कर्क अच्छे मित्र हैं. इसलिए तुला, वृषभ और कुंभ राशि वाले हमारे शत्रु साबित होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement