Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Forbidden work in Pitru Paksha :पितृ पक्ष में खरीद लिया ये 3 चीज तो उतारे नहीं उतरेगा पाप

पितृ पक्ष में नई चीजें खरीदने या शुभ कार्य करने से पितर नाराज होते हैं. इनमें कुछ खाद्य पदार्थ भी शामिल हैं.

Latest News
Forbidden work in Pitru Paksha :पितृ पक्ष में  खरीद लिया ये 3 चीज तो उतारे नहीं उतरेगा पाप

पितृपक्ष में ये 3 चीजें खरीदना महापाप 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः पितृ पक्ष शुरू होने के तुरंत बाद शुभ कार्य करना अशुभ माना जाता है. इस दौरान नई चीजें खरीदने या शुभ कार्य करने से पितर नाराज होते हैं. इनमें कुछ खाद्य पदार्थ भी शामिल हैं. अगर पिता की पार्टी की बात आती है तो पिता का दोष होगा. इसका सीधा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ता है. यदि पितर नाराज हों तो व्यक्ति को जीवन में कठिनाइयों और असफलताओं का सामना करना पड़ता है.

अगर आप भी किचन का सामान खरीदने जा रहे हैं तो 14 अक्टूबर तक तक ये सामान घर न लाएं. आप निश्चित रूप से इन्हें दान कर सकते हैं. 16 दिन यानी पितृ पक्ष के दौरान इन वस्तुओं का दान करना लाभकारी होता है. पूर्वज प्रसन्न एवं धन्य होते हैं. घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. पितृपक्ष के दौरान लाई गई तीन चीजें बुजुर्गों और अगली पीढ़ी के लिए पितृदोष का कारण बनती हैं.

सरसों का तेल

ज्यादातर घरों में खाना सरसों के तेल में बनाया जाता है. इसका प्रयोग रोजाना किया जाता है, लेकिन पितृ पक्ष के दौरान भूलकर भी सरसों के तेल के साथ घर नहीं लाना चाहिए. पितरों के 16 दिनों में सरसों का तेल लाने से पितृ दोष लगता है. इसे आर्थिक समस्याओं और संकटों का सामना करना पड़ता है. यह बाधा व्यक्ति की आने वाली पीढ़ी को भी झेलनी पड़ती है. इस व्यक्ति को बुरे समय का अनुभव होने लगेगा. 

नमक 

नमक के बिना हमारा खाना अधूरा है. नमक के बिना खाना बेस्वाद होता है. पितृ पक्ष के दौरान नमक खरीदकर घर नहीं लाना चाहिए. नमक लाने से पितर नाराज हो जाते हैं. इसे पितृ दोष माना जाता है. घर में नकारात्मकता और परेशानियां रहती हैं. व्यक्ति दरिद्र हो सकता है. अगर आप ये गलत काम करने जा रहे हैं तो तुरंत रुक जाएं. 

घर की सफाई के लिए झाड़ू

हिंदू धर्म में सफाई के लिए इस्तेमाल की जाने वाली झाड़ू को देवी लक्ष्मी से जोड़ा जाता है. अगर घर में झाड़ू खराब हो गई है और आप उसे लाने की सोच रहे हैं तो रुक जाइए. पितृ पक्ष के दौरान गलती से भी झाड़ू न खरीदें. पितृ पक्ष के दौरान झाड़ू खरीदने से दोष लगता है. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं. इस सामग्री से घर भरने से व्यक्ति धीरे-धीरे गरीबी के कगार पर पहुंच जाता है. कई पीढ़ियों को पितृसत्ता से जूझना पड़ता है.  
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement