Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज के सीने में दर्द, वृंदावन वाले संत को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Premanand Maharaj Admit in Hospital: प्रेमानंद महाराज लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित चल रहे हैं, लेकिन शुक्रवार को उन्हें सीने में दर्द होने के बाद अस्पताल ले जाना पड़ा है.

Latest News
Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज के सीने में दर्द, वृंदावन वाले संत को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Premanand Maharaj

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Premanand Maharaj Admit in Hospital: रोचक अंदाज में जीवन से जुड़ी सटीक सलाह देने के लिए चर्चित वृंदावन के संत प्रेमानंद महाराज को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. जानकारी के मुताबिक, प्रेमानंद महाराज की तबीयत अचानक उस समय खराब हो गई, जब वे शुक्रवार शाम को संध्या आरती में शामिल हो रहे थे. इसी दौरान उनके सीने में तेज दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों के चेकअप करने के बाद प्रेमानंद महाराज वापस वृंदावन स्थित अपने आश्रम में लौट आए हैं. 

अस्पताल में किए गए हैं कई टेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रेमानंद महाराज संध्या आरती में शामिल हो रहे थे. इसी दौरान पहले उनके सीने में दर्द हुआ. इसके बाद उनके बुरी तरह पसीने में भीग जाने से हालात की गंभीरता का अहसास सभी को हुआ. आनन-फानन में उन्हें वृंदावन के राम कृष्‍ण सेवा आश्रम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने प्रेमानंद महाराज के कई तरह के टेस्ट किए हैं. टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. हालांकि सेहत में सुधार होते ही प्रेमानंद जी महाराज वापस आश्रम लौट आए हैं. डॉक्टरों का कहना है कि टेस्ट रिपोर्ट्स के आधार पर आगे इलाज किया जाएगा. 

किडनी का कराना पड़ता है डायलिसिस

प्रेमानंद महाराज को सीने में दर्द की शिकायत भले ही अभी हुई है, लेकिन वे एक बेहद गंभीर बीमारी से सालों से जूझ रहे हैं. दरअसल करीब 17 साल से उन्हें किडनी की बीमारी है, जिसके चलते उनका नियमित डायलिसिस किया जाता है. डायलिसिस के बावजूद शरीर में जहरीले तत्वों का संतुलन बिगड़ने पर उनकी तबीयत कई बार खराब होती रहती है. इतनी गंभीर बीमारी से जूझने के बावजूद प्रेमानंद महाराज रोजाना अपने श्रीकृष्ण शरणम सोसायटी से रमणरेती स्थित अपने आश्रम श्री हित केलि कुंज तक रोजाना पैदल चलकर जाते हैं. रोजाना रात में करीब ढाई बजे वे 2 किलोमीटर लंबा यह सफर तय करते हैं. इस दौरान ही वे अपने भक्तों से भी मिलते हैं, जो उनके दर्शन करने के लिए कई बार पूरी रात भी खड़े रहते हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement