Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने बता दिया है जीवन की हर समस्या को दूर करने वाला ये एक मंत्र, आप भी जान लें

अगर आपके जीवन में दुख और दर्द खत्म होने का नाम नहीं ले रहे तो आपको प्रेमानंद महाराज के बताए मार्ग पर चलना चाहिए. सिर्फ एक मंत्र का जाप करते ही आपके जीवन की सारी समस्याएं ही दूर हो जाएंगी.

Latest News
Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने बता दिया है जीवन की हर समस्या को दूर करने वाला ये एक मंत्र, आप भी जान लें

प्रेमानंद महाराज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राधा कालीकुंज के महंत एवं प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज ने सत्संग में अपने अनुयायियों को राधा नाम का महत्व समझाया है. महाराज ने कहा कि राधा के नाम के जाप में वह शक्ति है जो संसार की किसी शक्ति में नहीं है. यदि आप भवसागर से पार होना चाहते हैं तो राधाजी के नाम का स्मरण करते रहना चाहिए.

प्रेमानंद महाराज ने राधा रानी के भक्तों को बताया कि 108 बार राधा नाम का जाप करने से नरक से मुक्ति मिलती है. राधा का नाम जपने से कृष्ण का मार्ग मिलता है और सांसारिक मोह-माया से मुक्ति मिलती है. उन्होंने कहा कि राधानाम भवसागर से पार लगाने में मदद करता है और राधानाम का जाप जीवन की सभी कठिनाइयों को दूर करता है.

प्रेमानंद महाराज ने आगे कहा कि इसके साथ ही इस मंत्र 'कृष्णाय वासुदेवाय हरये परमात्मने. प्रणत क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नम: का जाप करें. ये वो मंत्र है जिसके जाप से हर तरह के कष्ट से मुक्ति मिल सकती हैं.

प्रेमानंद महाराज कहते हैं कि ये एक मंत्र और राधाजी का नाम ही मोक्ष का मार्ग है. जो भी सच्चे मन से राधा रानी का नाम लेता है उसकी किस्मत बदल जाती है. राधाजी इतनी दयालु हैं कि वे अपने भक्त को कभी निराश नहीं देख सकतीं. कृष्णप्रिया जिस पर कृपा कर देती है, वह धन्य हो जाता है.

यदि आप उदास महसूस करते हैं और सब कुछ ख़त्म हो गया है, तो अपनी आँखें बंद करें और कृष्ण की छवि को याद करें. सारी निराशा दूर हो जाएगी. राधाजी इतनी दयालु हैं कि ठोकर लगने पर भक्त को बचा लेती हैं. यदि वह गिर गया हो तो उसे हाथ से उठाती है. जब भी आप राधा रानी को याद करें तो सब कुछ भूलकर केवल उनका नाम ही याद रखें. अपनी सारी चिंताएँ, दुःख और निराशाएँ उस पर डाल दो.

महाराज ने कहा कि एक समय ऐसा आएगा जब तुम्हें राधा का नाम जपने का मन नहीं करेगा. राधा रानी सभी को अपने हृदय में धारण कर लेती हैं और अपने भक्तों को मोक्ष प्रदान करती हैं. राधा नाम का जाप करने से न केवल मन को शांति मिलती है. लेकिन जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति भी मिल जाती है.

प्रेमानंद महाराज के इस उपदेश ने राधा रानी के भक्तों को एक नई दृष्टि दी है और उन्हें जीवन की कठिनाइयों से उबरने का रास्ता दिखाया है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement