Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीले कपड़े ही क्यों पहनते हैं Premanand Ji Maharaj? जानें किस संप्रदाय से रखते हैं ताल्लुक

Premanand Ji Maharaj: मथुरा-वृंदावन वाले प्रेमानंद जी महाराज बहुत ही प्रसिद्ध हैं. उनकी वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.

Latest News
पीले कपड़े ही क्यों पहनते हैं Premanand Ji Maharaj? जानें किस संप्रदाय से रखते हैं ताल्लुक

Premanand Maharaj

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Premanand Maharaj: सोशल मीडिया पर फेमस संतों में से एक प्रेमानंद जी महाराज के बारे में लोग जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. प्रेमानंद महाराज मथुरा-वृंदावन (Premanand Maharaj Mathura Wale) राधारानी के भजन-कीर्तन करते हैं. उनसे मिलने के लिए बहुत से लोग जाते हैं. उनके विचारों को लोग खूब अपनाते हैं. उनकी कई वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती हैं. प्रेमानंद जी महाराज (Premanand Maharaj Vrindavan) राधा रानी के परम भक्त हैं. क्या आप जानते हैं कि वह किस संप्रदाय (Premanand Maharaj Sampradaya) से आते हैं और वह हमेशा पीले कपड़े ही क्यों पहनते हैं.

किस संप्रदाय से हैं प्रेमानंद जी महाराज (Premanand Ji Maharaj Sampradaya)
श्री प्रेमानंद जी महाराज उत्तर प्रदेश के कानपुर के ब्राह्मण परिवार से हैं. प्रेमानंद जी के बचपन का नाम अनिरुद्ध कुमार पांडे था. प्रेमानंद महाराज राधा रानी के परम भक्तों में से एक है.

Premanand Maharaj

वह राधावल्लभ संप्रदाय से ताल्लुक रखते हैं. राधावल्लभ एक वैष्णव संप्रदाय है जो वैष्णव धर्मशास्त्री हित हरिवंश महाप्रभु के साथ शुरू हुआ था. राधावल्लभ का अर्थ प्रभु श्री कृष्ण होता है.

प्रेमानंद महाराज क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र
वह राधा रानी के परम भक्त हैं. अपने राधाजू को प्रसन्न करने के लिए राधावल्लभ संप्रदाय के लोग पीले वस्त्र धारण करते हैं. इस संप्रदाय के सभी लोग सुंदर और पीले कपड़े पहनते हैं. प्रेमानंद जी महाराज अपने मस्तक पर पीले रंग का टीका लगाते हैं. यह सभी लोग भक्तों से बड़े ही प्रेम और मधुरता से बात करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement