Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahu Ketu Gochar 2023:आज राहु और केतु के गोचर से इन राशियों का चमक जाएगा भाग्य, हर तरफ मिलेगा फायदा और सफलता

सभी नौ ग्रह समय समय पर अपना स्थान बदलते रहते हैं. यह एक ग्रह से दूसरे ग्रह और नक्षत्र में परिवर्तन करते हैं, जिसे गोचर कहा जाता है. इनका सीधा प्रभाव राशिफल कुंडली  पर पड़ता है. आज राहु और केतु का गोचर होने जा रहा है. 

Latest News
Rahu Ketu Gochar 2023:आज राहु और केतु के गोचर से इन राशियों का चमक जाएगा भाग्य, हर तरफ मिलेगा फायदा और सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Rahu And Ketu Gochar 2023) ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सभी नौ ग्रह समय समय पर अपना स्थान बदलते रहते हैं. यह एक ग्रह से दूसरे ग्रह और नक्षत्र में परिवर्तन करते हैं, जिसे गोचर कहा जाता है. इनका सीधा प्रभाव राशिफल कुंडली  पर पड़ता है. यह शुभ और अशुभ दोनो होते हैं. ठीक इसी तरह आज मायावी ग्रह मानें जाने वाले राहु और केतु का गोचर होने जा रहा है. इसमें राहु ग्रह मेष राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगा. वहीं केतु ग्रह तुला राशि से निकलर कन्या में प्रवेश करेगा. इनका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इन राशियों के यह गोचर बेहद लाभदायक होगा. इन दोनों ग्रहों के गोचर से 3 राशियों के भाग्य का सितारा चमक जाएगा. इन्हें कार्य में सफलता प्राप्त हो सकती है. आइए जानते हैं कौन सी है ये राशियां और इसके लाभ...

धनतेरस पर वाहन-प्रॉपर्टी खरीदने का बना रहे हैं प्लान, पहले जान लें क्या है खरीदारी का शुभ मुहूर्त 

मेष राशि

मेष राशि के लिए राहु और केतु का परिवर्तन अनुकूल सिद्ध होगा. इसकी वजह राहु का राशि में भ्रमण किया जा रहा था. अब राहु के गोचर से इस राशि के लोगों को मानसिक शांति प्राप्त होगी. जीवनसथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे. इसके अलावा दांपत्य जीवन में सुख और समृद्धि आएगी. इस राशि के लोगों के लिए अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. इस वक्त कोई भी नया काम करने पर लाभ होना तय है. सफलता के पूर्ण योग बन रहे हैं. इसकी वजह केतु का राशि के छठे भाव में है. इसलिए जीवन में मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता प्राप्त होगी. अपने शत्रुओं पर आसानी से विजय पाएंगे.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों को राहु और केतु का गोचर शुभदायक होगा. इसकी वजह केतु ग्रह का चतुर्थ भाव और राहु का कर्म भाव में आना है. ऐसे में आपके काम और कारोबार में बड़ी सफलता प्राप्त होगी, जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग और रियल स्टेट से जुड़े हैं. उनको बड़ा मुनाफा हो सकता है. उनके लिए यह समय किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है. कारोबार में बढ़ोतरी होगी. जो लोग नौकरी पेशा हैं, उन्हें भी लाभ मिलेगा. नौकरी में पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. रुके हुए काम भी बनने लगेंगे. 

कभी अपनों से भी मुफ्त में न लें ये 5 चीजें, दरिद्रता के साथ आएगी कंगाली

मकर राशि

राहु और केतु दोनों ही मायावी ग्रह हैं. इनका गोचर इन मकर राशि वालों के लिए लाभदायक साबित हो सकता है. इसकी वजह मकर राशि वालों की कुंडली में केतु नवें भाव में है. वहीं राहु ग्रह तीसरे भाव में है. ऐसे में आपको भाग्य का साथ मिलना तय है. इसके अलावा धन प्राप्ति के योग बनेंगे. धन को निवेश करने से लेकर सेविंग करने में सफलता मिलेगी. इस राशि के जातकों को कर्जा झटपट खत्म हो जाएगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस राशि के लोगों के जो भी काम रुके हुए हैं. उनमें तेजी आएगी. सफलता के पूर्ण योग बने हुए हैं. करियर में भी सफलता प्राप्त होगी. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने का प्रयास कर रहे हैं. उनकी यह इच्छा पूर्ण हो जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement