Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में इस दिन विराजमान होंगे प्रभु श्रीराम, हो गया तारीख का ऐलान

Ayodhya Ram Mandir: मंदिर का निर्माण जनवरी 2024 तक होना है. जनवरी में ही प्रभु श्रीराम की प्रतिमा को यहां स्थापित किया जाएगा.

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में इस दिन विराजमान होंगे प्रभु श्रीराम, हो गया तारीख का ऐलान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म के आराध्य प्रभु श्रीराम (Shri Ram) की जन्मभूमी (Ram Janmabhoomi) अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण चल रहा है. अयोध्या के राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में भगवान श्रीराम (Shri Ram) की मूर्ति लगने की तारीख को लेकर ऐलान कर दिया गया है. मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण जनवरी 2024 तक होना है. जनवरी में ही प्रभु श्रीराम की प्रतिमा को यहां स्थापित किया जाएगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra) के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने बताया कि मंदिर का कार्य जोरों से चल रहा है. सबसे पहले मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के गर्भ ग्रह और पहले मंजिल पर कार्य पूरा कर यहां पर दर्शन शुरू किए जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों स्थापित होगी रामलला की प्रतिमा
मंदिर के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने बताया कि रामलला को जनवरी के तीसरे सप्ताह में मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में स्थापित किया जाएगा. राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की मूर्ति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से स्थापित कराया जाएगा. हालांकि नरेंद्र मोदी द्वारा स्थापना को लेकर पहले ही यह स्पष्ट कर दिया गया है कि इससे 2024 के आम चुनावों का कोई भी संबंध नहीं है. भगवान श्रीराम की प्रतिमा को अभी कपड़े के पंडाल में रखा गया है. हालांकि अब जल्द ही भगवान श्रीराम को उनके मूल स्थापित कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Budh Gochar 2023: आज मीन राशि में होगा बुध का गोचर, इन 5 राशि के जातकों को हो सकता है धन लाभ

रामलला की स्थापना के बाद भी होता रहेगा निर्माण कार्य
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra) की ओर से बताया गया है कि उनका पहला लक्ष्य गर्भ ग्रह व पहली मंजिल का काम कर 2024 में दर्शन की व्यवस्था करना है. हालांकि इसके बाद भी मंदिर में निर्माण कार्य चलता रहेगा. मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष ने बताया कि भारत का योग, आयुर्वेद और संगीत तो विश्व भर में प्रसिद्ध हो गया है. राम मंदिर के निर्माण के बाद दुनिया भर में एक सांस्कृतिक क्रांति होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement