Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Navami 2022: 10 साल बाद बन रहा ऐसा शुभ योग, इस मुहूर्त में की खरीदारी तो होगी लक्ष्मी की कृपा

इस साल कुल चार रवि पुष्य होंगे लेकिन 24 घंटे की अवधि सिर्फ रामनवमी वाले रवि पुष्य योग की होगी.

Ram Navami 2022: 10 साल बाद बन रहा ऐसा शुभ योग, इस मुहूर्त में की खरीदारी तो होगी लक्ष्मी की कृपा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल रामनवमी (Ram Navami 2022) पर ग्रहों-नक्षत्रों का बहुत शुभ योग बनने जा रहा है जिसमें प्रॉपर्टी, वाहन और नई चीजें खरीदने से गुडलक आएगा. ज्योतिर्विदों के अनुसार, साल 2020 की रामनवमी पर रवि पुष्य योग का निर्माण हो रहा है. पुष्य नक्षत्र 10 अप्रैल को सूर्योदय के साथ शुरू होगा और अगले दिन सूर्योदय तक रहेगा. इस साल कुल चार रवि पुष्य होंगे लेकिन 24 घंटे की अवधि सिर्फ रामनवमी वाले रवि पुष्य योग की होगी. खरीदारी के लिए इसे अबूझ मुहूर्त माना जा रहा है.

ज्योतिर्विदों का कहना है कि इस साल नवरात्र कम-ज्यादा ना होने से भी देवी मां की विशेष कृपा बन रही है. चैत्र नवरात्र की प्रतिपदा, अष्टमी और नवमी तिथि किसी नए काम की शुरुआत या बिक्री-खरीदारी के लिए बहुत शुभ है. इन तिथियों पर किए गए शुभ कार्यों का लाभ इंसान को लंबे समय तक प्राप्त होता है. प्रॉपर्टी में निवेश हो या मकान-दुकान का निर्माण, हर मामले में यह योग बहुत ही शुभ माना जाता है. 

ये भी पढ़ें- Shani Rashi Parivartan: ढाई साल के लिए इन राशियों में आ रहे हैं शनि देव, प्रकोप से बचना है तो अभी कर लें ये उपाय

राम नवमी 10 अप्रैल को देर रात 1 बजकर 24 मिनट से शुरू होगी और 11 अप्रैल को देर रात करीब सवा तीन बजे समाप्त होगी. इस दौरान सर्वार्थसिद्धि, रवि पुष्य और रवियोग होने से हर तरह के शुभ काम के लिए अबूझ मुहूर्त रहेगा. इसके अलावा इस दिन सुकर्मा और धृति योग भी बन रहा है. सुकर्मा योग 11 अप्रैल को दोपहर 12.04 तक रहेगा. इसके बाद धृति योग शुरू होगा. नया कार्य शुरू करने या खरीदारी के लिए ये मुहूर्त भी बहुत शुभ होता है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement