Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ratna Jyotish Shastra: आर्थिक समस्या को दूर कर देते हैं ये 5 रत्न, धारण करते ही जाग जाती है सोई किस्मत

हर किसी का सपना जीवन में अच्छा खासा पैसा कमाना होता है. इसके लिए शख्स दिन रात मेहनत भी करता है, लेकिन बहुत कम लोगों का ही यह सपना पूर्ण होता है. 

Latest News
Ratna Jyotish Shastra: आर्थिक समस्या को दूर कर देते हैं ये 5 रत्न, धारण करते ही जाग जाती है सोई किस्मत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Ratan Jyotish Shastra) हर व्यक्ति जीवन में सपने देखता है. इन्हें पूरा करने के लिए दिन रात एक पैसा कमाता है, लेकिन कुछ लोगों के जीवन में कड़ी मेहनत के बाद भी आर्थिक तंगी बनी रहती है, लोग पैसों पैसों के लिए परेशान और कर्जदार हो जाते हैं. इसकी वजह से बच्चों से लेकर घर के बुजुर्गों का जीवन भी अभाव में आ जाता है. इस समस्या से निकालने और मेहनत के साथ भाग्य को चमकाने में कुछ रत्न आपका साथ दे सकते हैं. रत्न शास्त्र की मानें तो रत्न भाग्य को चमकाने में बड़ा काम करते हैं. मेहनत के साथ ही इन रत्नों को धारण करने से जीवन में लाभ और धन की प्राप्ति होने लगती है. आइए जातने हैं वो 5 रत्न, जिनके धारण करने से ही तंगी बदहाली और कर्ज से छुटकारा मिल सकता है. 

बेहद खतरनाक होती हैं आंखों की ये 5 बीमारियां, चश्मा लगाने से लेकर अंधेपन के हो सकते हैं शिकार

सुनहला रत्न

रत्न शास्त्र के अनुसार, सुनहला रत्न का संबंध सीधा गुरु ग्रह से होता है. इस रत्न को धारण करने से आपका गुरु ग्रह पावर में आ जाता है. जीवन में आर्थिक उन्नति के साथ लाभ शुरू हो जाते हैं. सुनहला रत्न धारण करने से धन आवक के रास्ते बनते हैं. यह आपके लिए उन्नति और लाभ कारक होता है. इस रत्न को धारण करने से फालतू के खर्चों पर भी अंकुश लगता है. 

हरा जेड स्टोन

अगर आप व्यापार करते हैं और इसमें घाटा आ रहा है तो हरा जेड स्टोन बेहद लाभदायक साबित हो सकता है. रत्न शास्त्र के अनुसार, इस रत्न को धारण करने से व्यापार में बढ़ोतरी के साथ ही घर में सुख समृद्धि और जीवन में उन्नति के योग बनते हैं. यह धन कमाने से लेकर लेकर आपके जीवन में धन के स्त्रोत बढ़ाने में बहुत ही असरकारक होते हैं. 

बहन की सुरक्षा से लेकर हर छोटी बड़ी मुसीबत में साथ देते हैं इन 5 राशियों के भाई, बहनों से होता बहुत स्नेह

माक्षिक रत्न

इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति का दिमाग कंप्यूटर की तरह काम करने लगता है. यह आत्मविश्वास बढ़ाने के साथ ही आपको सही जानकारी की ओर लेकर चलता है. माक्षित रत्न को धारण करने के बाद धन की प्राप्ति होती है. व्यापार में दिन दोगुनी तरक्की होती है.  

टाइगर रत्न

अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं और बार बार इसमें असफल होते हैं तो टाइगर रत्न आपकी मदद कर सकता है. रत्न शास्त्री की मानें तो इस रत्न को धारण करने से व्यापार में बढ़ोतरी होती है. पैसों की तंगी दूर होने के साथ ही लाभ मिलता है. यह सकारात्मकता पैदा कर आपको पॉजिटिव रखता है. 

Vastu Tips: पूजा घर में भूलकर भी न रखें ये चीजें, घंटों पाठ करने पर नहीं मिलेंगे शुभ फल

ग्रीन एवेंच्यूरिन

रत्न शास्त्र के अनुसार, व्यापार से जुड़े लोगों के लिए ग्रीन एवेंच्यूरिन रत्न गुड लक लाता है इसे धारण करने से पैसे की आवक बढ़ जाती हैं. कहीं से भी रुका हुआ धन मिलने के साथ ही कमाई के नए साधन बनते है. यह रत्न की पैसों की तंगी को रोकता है. यह धन को तेजी से बढ़ाने मं भी कारगर है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement