Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tips from Lal kitab: राहु दोष से मुक्ति के लिए लाल किताब के टिप्स आएंगे बेहद काम!

कुंडली मे ग्रहों की स्थिति के बदलने से जीवन में इसका प्रभाव पड़ता है, जिन जातकों के जीवन में राहु दोष की समस्या हो वह लाल किताब का इन उपायों को जान लें

Tips from Lal kitab: राहु दोष से मुक्ति के लिए लाल किताब के टिप्स आएंगे बेहद काम!

राहु दोष से छुटकारा पाने के लिए करें यह उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली में ग्रहों की दशा और स्थिति का विशेष महत्व है. ग्रहों की स्थिति के बदलने से जीवन मेँ तमाम तरह की परेशानियां उत्पन्न होती हैं साथ ही कुंडली मेँ ग्रहों की स्थिति अच्छी हो तो जीवन में सुख-शांति बनी रहती है. ऐसे में यदि कुंडली में राहु (Rahu Dosh) दोष हो तो व्यक्ति हमेशा मुश्किलों से घिरा रहता है. माना जाता है कुंडली में राहु दोष होने पर व्यक्ति शारीरिक औऱ मानसिक रूप से कमजोर हो जाता है. 

माना जाता है जिन जातकों का राहु कमजोर होता है उन्हें आग और पानी से डर लगता है. कुंडली में राहु की वजह से व्यक्ति अनेक प्रकार की बीमारियों से घिर जाता है जिससे व्यक्ति को किसी भी काम में सफलता प्राप्त नहीं होती है. लाल किताब में राहु दोष (Rahu Dosh Lal Kitab) से निपटने के लिए कई अचूक उपायों का जिक्र मिलता है. आइए जानते हैं राहु दोष के संदर्भ में क्या कहता है लाल किताब.

यह भी पढ़ें- घर मे पितरों की तस्वीर लगाने से पहले इन खास बातों का रखें ध्यान, नहीं तो बढ़ जाएंगी दिक्कतें

राहु दोष से छुटकारा पाने के लिए करें यह उपाय

लाल किताब के अनुसार राहु दोष से (Effect of Rahu) मुक्ति पाने के लिए गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद करनी चाहिए. साथ ही यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु कमजोर स्थिति में हो तो उस व्यक्ति को भूलकर भी मांसाहार भोजन या शराब का सेवन नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- पीली सरसों का वास्तु उपाय, दूर हो जाएगी घर की परेशानियां

लाल किताब के अनुसार राहु दोष से मुक्ति पाने के लिए काले कुत्ते को भोजन करवाना चाहिए इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में राहु दोष है उन्हें हमेशा अपने पास चांदी का सिक्का रखना चाहिए ऐसा माना जाता है कि चांदी राहु दोष से निपटने के लिए बहुत लाभदायक होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement