Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samudrika Shastra: पैर की उंगलियां खोल देंगी आपके जीवन के कई राज, भविष्य से लेकर नेचर तक जानें

Samudrika Shastra: पैर की उंगलियां भी जीवन से जुड़े कई राज खोलती हैं, यहां जानिए पैर की उंगलियों से आप कैसे अपना भविष्य पता कर सकते हैं.

Samudrika Shastra: पैर की उंगलियां खोल देंगी आपके जीवन के कई राज, भविष्य से लेकर नेचर तक जानें

पैर की उंगलियां खोलती हैं व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई राज, बताती हैं भविष्य

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के शरीर के अंगों की बनावट से उसके स्वभाव के साथ ही भविष्य के बारे में भी काफी कुछ पता किया जा सकता है. यहां तक कि व्यक्ति के पैरों की उंगलियां भी उसका भविष्य बताने और कई खास राज खोलने में मदद करती हैं. व्यक्ति का (Samudrika Shastra) स्वभाव सबसे महत्वपूर्ण होता है क्योंकि स्वाभाव की वजह से ही रिश्ते बनते और बिगड़ते हैं. हम जब पहली बार किसी से मिलते हैं तो उस व्यक्ति के चेहरे के हाव-भाव से (Samudrik Shastra About Foot) उसके स्वभाव का अंदाजा लगाते हैं, तो चलिए जानते हैं व्यक्ति के पैरों की उंगलियों से व्यक्ति के किरदार और उसके भविष्य के बारे में कैसे जाना जा सकता है. 

पैर का गोल अंगूठा 

अगर किसी के पैर का अंगूठा ऊपर से गोल है तो ऐसे लोग बहुत धनवान होते हैं और जीवन में उन्हें कभी पैसे की कमी का सामना नहीं करना पड़ता. इसके अलावा ऐसे लोगों को 36 से 42 साल की उम्र में सफलता मिलती है.

यह भी पढ़ें - Abhijit Muhurat: कार्य सफलता के लिए जरूरी है अभिजीत मुहूर्त, सप्ताह में केवल 1 दिन नहीं मिलता ये शुभ समय

अंगूठे से बड़ी दूसरी उंगली

वहीं जिन लोगों के अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी होती है तो ऐसे लोग हर जगह राज करते हैं. इतना ही नहीं ऐसे अपने व्यवहार और मीठी बोली से सबके दिलों पर राज करते हैं और जहां जाते हैं वहां अपनी एक अलग पहचान बना लेते हैं.

एक समान अंगूठा और दूसरी उंगली 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा और उसके बगल वाली उंगली एक बराबर है तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति बहुत ही रौबीला है. ऐसे लोग अक्सर दूसरों पर रौब झाड़ते हैं, लेकिन ऐसे लोगों के भीतर अपनी बात मनवाने की शानदार कला होती है. दरअसल ये लोग लड़-झगड़कर किसी भी तरह अपनी बात मनवा लेते हैं और कई बार इस वजह से दूसरों को भी नुकसान पहुंचा देते हैं.

पैर की उंगलियों में गैप

जिन लोगों के पैरों की उंगलियों के बीच में गैप होता है और उंगलियां अंगूठे से भी काफी दूर होती हैं तो ऐसे लोग भीड़ में खुद को अकेला महसूस करते हैं. परिवार के बीच रहते हुए भी इन्हें अलग-थलग लगता है. इसलिए ऐसे लोग अकेले रहना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें - Shaniwar Upay: शनि प्रकोप से हैं परेशान तो शनिवार को करे ये अचूक उपाय, दूर होगा साढ़ेसाती का कष्ट

घटते क्रम में उंगलियां

वहीं जिन लोगों के पैर की उंगलियां अंगूठे से घटते क्रम में होती हैं वे काफी प्रभावशाली व्यक्तित्व के होते हैं. ऐसे लोग अपने सामने किसी और को तवज्जों नहीं देते. ऐसे में कई बार इनकी यही आदत गृहस्थ जीवन को बर्बाद कर देती है.

सभी उंगलियां एक बराबर

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के पैर की सारी उंगलियां एक समान हों और अंगुठा उनसे लंबा हो तो ऐसे लोग कला प्रेमी होते हैं और ये लोग अपनी मीठी-मीठी बातों से सामने वाले को आसानी से अपनी ओर प्रभावित कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement