Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हाथों की रेखाएं ही नहीं नाखून के ये निशान भी खोलते हैं भाग्य और भविष्य का राज, ऐसे देखें शुभ या अशुभ

जीवन में कुंडली से लेकर अंक, हस्तरेखा के साथ ही सामुद्रिक शास्त्र से भी व्यक्ति के व्यक्तित्व और भाग्य के बारें में पता लगाया जा सकता है. ऐसे ही नाखून व्यक्ति के भाग्य का राज खोलते हैं. यह शुभ और अशुभ संकेत देते हैं.

Latest News
हाथों की रेखाएं ही नहीं नाखून के ये निशान भी खोल��ते हैं भाग्य और भविष्य का राज, ऐसे देखें शुभ या अशुभ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (White Spot on Nails) कुंडली भाग्य के साथ ही हस्तरेखा के बारे में तो आप जानते ही होंगे. कुंडली में जहां नक्षत्र और ग्रहों को देखकर व्यक्ति के व्यक्तित्व से लेकर उसके भविष्य का राज खुल जात है. ठीक उसी तरह हस्तदेखा में भी हथेलियों पर बनी रेखाओं से ही व्यक्ति के बीते और आने वाले जीवन शुभ अशुभ संकेत​ दिखाई जाते हैं. ऐसे ही आपकी उंगली के नाखूनों से भूतकाल से लेकर आदतें और भविष्य काल का पता लगाया जा सकता है. नाखूनों पर दिखने वाले सफेद निशान भाग्य का हाल बता देते हैं. 

सामुद्रिक शास्त्र में नाखूनों पर सेप और उस पर दिखने वाले सफेद निशानों से ही भविष्य में शुभ अशुभ घटनाओं के संकेत मिलते हैं. लोगों के नाखूनों पर बने ये निशान कुछ लोगों की भाग्य के कुछ के जीवन में आने वाली परेशानियों का खुलासा करते हैं. आइए जानते हैं नाखूनों में दिखने वाले सफेद निशानों का अर्थ और इनसे मिलने वाले संकेत...

काल सर्प दोष और सर्प दंश से चाहिए छुटकारा, कल नाग पंचमी पर करें इन नागों की पूजा 

अंगूठे का नाखून 

अगर आप के अंगूठे के नाखून में सफेद रंग का निशान या धब्बा है तो यह बहुत ही शुभ संकेत देता है. ऐसे लोगों के संबंध अच्छे रहते हैं. यह रिश्तों को अच्छे से निभाना जानते हैं. उनके प्रति सच्चे दिल से समर्पित रहते हैं. ऐसे लोगों के जीवन में खुशहाली आती है.  

तर्जनी उंगली के नाखून

तर्जनी उंगली के नाखून में सफेद रंग का निशान शुभ संकेत देता है. ऐसे लोग व्यापार में सफल होते हैं. इन्हें जीवन में धन और ऐश्वर्य की कमी नहीं होती. जीवन बहुत ही सुख सुविधाओं में व्यतीत होता है. 

Guru Vakri 2023: सितंबर के पहले हफ्ते में गुरु मेष में होंगे वक्री, इन राशिवालों के बनेंगे सभी रुके हुए काम 

मध्यमा उंगली

हाथ की मध्यमा यानी बीच वाली उंगली के सफेद रंग का निशान वाले व्यक्ति घुमकड़ होते हैं. ऐसे लोग जीवन में खूब यात्राएं करते हैं. यात्राओं से वह खूब धन भी कमाते हैं और जीवन भर खुश रहते हैं. 

अनामिका उंगली

अनामिका उंगली यानी रिंग फिंगर. इस उंगली में नाखून पर सफेद रंग का निशान भाग्य की निशानी है. ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. इन्हें जीवन में खून तरक्की और धन मिलता है. जीवर भी सुख भोगते हैं. किसी भी समय जेब खाली नहीं रहती. 

कनिष्ठ उंगली

कनिष्ठ उंगली हाथ की सबसे छोटी उंगली होती है. इसका संबंध करियर से होता है. इस उंगली पर बना सफेद निशान आपकी करियर संबंधी संकेत देता है. यह बताता है कि आपको करियर में बड़ी सफलता प्राप्त होने वाली है. 

नाखून की बनावट से जानें

नाखून की बनावट भी जीवन में सुख दुख से जुड़े संकेत देती है. ऐसे अगर किसी व्यक्ति के नाखून गुलाबी, चिकने और मुलायम हैं. ऐसे लोगों का जीवन सुख समृद्धि में कटता है. इन्हें खूब सफलता मिलती है. वहीं पतले और कमजोर नाखून अशुभ संकेत देते हैं. ऐसे लोगों के जीवन में तंगहाली रहती है. वहीं लंबे नाखून क्रूरता और आक्रमकता की निशानी होते हैं. हालांकि छोटे नाखूनों को बहुत ही अच्छा बताया गया है. ऐसे लोगों की तार्किक शक्ति बहुत ज्यादा होती हे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement